मधेपुरा में धूमधाम से मनाया गया साउथ पॉइंट पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव

मधेपुरा शहर के नगर भवन में रविवार को साउथ पॉइंट पब्लिक स्कूल मधेपुरा द्वारा वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया.


कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन स्कूल के सचिव भोला नाथ गांगुली ने फीता काट एवं दीप प्रज्वलित कर किया. 

उद्घाटनकर्ता भोला नाथ गांगुली ने कहा कि हमारे विद्यालय में छात्रों को आधुनिक शिक्षा के साथ-साथ व्यवहारिक ज्ञान भी दी जाती है. उन्होंने उपस्थित लोगों से अपील की कि लोग अपने बच्चों से अच्छा व्यवहार करें 
तभी उसका सर्वागीण विकास हो पायेगा. स्कूल की निदेशिका रेखा गांगुली ने स्थापना काल से अब तक की रिपोर्ट पेश कर अपने स्कूल की उपलब्धियां बताई. उन्होंने बच्चों के उज्जवल भविष्य की प्रार्थना करते हुए कहा कि बच्चे भविष्य में और वेहतर प्रदर्शन करें इसके लिए विद्यालय प्रशासन पूरी तरह कार्यरत है.  उसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज स्कूल के बच्चों के द्वारा किया गया. सांस्कृतिक कार्यक्रम में वकील वाका के नेतृत्व में रिकॉर्डिंग डांस का द्वार चलता रहा. उसके बाद जूनियर अनूप जलोटा के नाम से बिहार में अपनी पहचान बनाने वाले राजीव तोमर उर्फ भोला सिंह के नेतृत्व में स्कूल के बच्चों ने एक से बढ़कर एक गीतों की प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. 
सांस्कृतिक कार्यक्रम के मध्य में प्रांगण रंगमंच के वरिष्ठ रंगकर्मी सुनीत साना, अमित आनंद एवं दिलखुश कुमार के निर्देशन में एक नाटक की प्रस्तुति स्कूल के बच्चों के द्वारा की गई. नाटक में समाज में हो रही बुराइयां एवं कृतियों पर प्रहार किया गया. इस भाग दौड़ भरे जीवन में मां- बाप अपने बच्चों पर ध्यान नहीं दे पाते हैं. जिस कारण बच्चे का सही पालन पोषण नहीं होने के कारण बच्चे गलत राह पर चल पड़ते हैं. आजकल के युवा गाड़ी चलाने वक्त हेलमेट तो पहनते हैं, पर अपनी जान बचाने के लिए नहीं बल्कि पुलिस से बचने के लिए. नाटक में यह भी दिखाया गया कि किस तरह देश की भोली-भाली जनता को बड़ी- बड़ी कंपनियां पैसे का झांसा देकर अपने जाल में फंसा लेती हैं. किस तरह एक ढोंगी और फरेबी बाबा अपने मायाजाल में लोगों को फंसा कर महिलाओं का शोषण करता हैं. नाटक के अंत में दिखाया गया कि किस तरह लड़के के पिता अगर दहेज का पूरा पैसा नहीं मिलता है तो वह किस तरह लड़की के पिता को भरी समाज में इज्जत करते हैं और बारात वापस ले जाने की बात करता हैं. यह दृश्य नाटक का केंद्र बिंदु बना रहा. 

मौके पर उप प्राचार्य कविता झा,राजू कुमार, कैलाश झा, मुजाहिर आलम, मो. खालिद आलम, प्रशांत कुमार, मंजू कुमारी, ममता कुमारी, सुधा कुमारी, अरुणा कुमारी, मधु कुमारी, नैना, प्रणव कुमार, सचिन कुमार सहित विधालय परिवार मौजूद थे. 

मंच संचालन स्कूल के बच्चों मौसम, चिन्मय, उत्कर्ष, कोमल, एकलव्य संयुक्त रुप से मंच संचालन कर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया. धन्यवाद ज्ञापन प्राचार्या आरती झा ने किया.  
(नि. सं.)
मधेपुरा में धूमधाम से मनाया गया साउथ पॉइंट पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव मधेपुरा में धूमधाम से मनाया गया साउथ पॉइंट पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 11, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.