सराहनीय: युवा क्रांति फाउंडेशन की ओर से किया गया नि:शुल्क एंबुलेंस प्रदान

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड में युवा क्रांति फाउंडेशन के ओर से फाउंडेशन अध्यक्ष श्वेत कमल उर्फ बौआ एवं जिला परिषद अध्यक्ष मंजू देवी द्वारा द्वारा निशुल्क एंबुलेंस सेवा का विधिवत उद्घाटन किया गया.


हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस सेवा का किया उद्घाटन 

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत हरिपुर कला पंचायत में युवा क्रांति फाउंडेशन के अध्यक्ष श्वेत कमल उर्फ बौआ के सौजन्य से गरीब एवं निस्सहाय लोगों के बीच स्वास्थ्य सेवा पहुंचाने के उद्देश्य से नि:शुल्क एंबुलेंस सेवा का आज हरिपुर कला पंचायत वासियों के लिए विधिवत मुरलीगंज नगर पंचायत अध्यक्ष श्वेत कमल यर्फ बौआ एवं जिला परिषद मधेपुरा अध्यक्ष मंजू देवी, पूर्व राजद जिला अध्यक्ष जगदीश यादव, विश्वजीत कुमार उर्फ़ पिंटू मुखिया, जिला परिषद उपाध्यक्ष रघुनंदन दास तथा डॉ राजेश रतन द्वारा हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया गया. 

‘बेहतर स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए हैं प्रयासरत’: श्वेत कमल उर्फ़ बौआ

इस अवसर पर ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए श्वेत कमल उर्फ़ बौआ ने कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि और भी कई पंचायतों में निशुल्क एंबुलेंस सेवा युवा क्रांति फाउंडेशन की ओर से उपलब्ध करवाएं, मेरा सार्थक प्रयास इस दिशा में चल भी रहा है. ग्राम वासियों को संबोधित करते हुए उन्होंने स्वास्थ्य के साथ-साथ बेहतर शिक्षा व्यवस्था के लिए मुरलीगंज शहर के अंदर एक अच्छे स्कूल की स्थापना करने की बात कही और कहा कि निस्सहाय एवं गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए निशुल्क शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाएगी.

इस मौके पर विश्वजीत कुमार उर्फ  पिंटू मुखिया ने निशुल्क एंबुलेंस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा यह प्रयास रहता है स्वास्थ्य शिक्षा एवं बुनियादी सुविधाएं हम हर तबके के लोगों के बीच पहुंचा दें. एंबुलेंस की 24 ×7 घंटे सेवा ग्राम वासियों के लिए उपलब्ध रहेगी. अगर किसी वजह से एक पेशेंट को ले जाने के बाद दूसरे पेशेंट के फोन आने पर सरकारी एंबुलेंस की सेवा भी तत्काल उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जाएगा.

जिप अध्यक्षा ने भी किया लोगों को संबोधित 

जिप अध्यक्षा मंजू देवी ने युवा क्रांति फाउंडेशन के अध्यक्ष के इस प्रयास को काफी सराहा और कहा सामाजिक सेवा मैं युवा क्रांति फाउंडेशन के अध्यक्ष हमेशा तत्पर रहते हैं और इसी तत्परता का जीता जागता उदाहरण आज हरिपुर कला पंचायत के ग्राम वासियों के लिए एंबुलेंस सेवा उपलब्ध करवा कर उन्होंने इसे साबित कर दिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि दिल का दौरा (हार्ट अटैक ) पड़ने पर, तेज पेट दर्द, सांस में तकलीफ होने पर, किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने पर, जानवरों के काटने, अचानक बेहोश होने पर, जब कोई अपराध हो रहा हो या आग लग गयी हो और उस समय फायर बिग्रेड और एम्बुलेंस की आवश्यकता हो तो एम्बुलेंस की सेवा उपलब्ध रहेगी. इसके आलावा अन्य किसी प्रकार की इमरजेंसी की स्थिति में, एम्बुलेंस सेवा में गर्भवती महिला को घर से अस्पताल तक लाने और वापस घर तक छोड़ने की मिल सकती है। इस एंबुलेंस सेवा में एक साल तक के बच्चों को किसी भी प्रकार की बीमारी होने पर घर से अस्पताल लाने और वापस अस्पताल से घर छोड़ने की उपलब्ध है। 

उन्होंने कहा कि यह एंबुलेंस सेवा हमेशा उपलब्ध रहेगी. मेरे नंबर पर या फाउंडेशन अध्यक्ष के नंबर पर फोन कर इस सेवा का तत्काल लाभ उठाया जा सकता है.

उद्घाटन के मौके पर जिप अध्यक्षा मंजू देवी, युवा क्रांति फाउंडेशन के अध्यक्ष सह मुरलीगंज नगर पंचायत अध्यक्ष श्वेत कमल उर्फ बौआ, विश्वजीत कुमार, डॉ राजेश रतन, नवीन कुमार, राज कुमार यादव, जिला परिषद उपाध्यक्ष रघुनंदन प्रसाद दास, कुलदीप राय, राजदीप यादव, सौरव सावन, दीनापट्टी सखुआ पंचायत के उप मुखिया जीवन यादव एवं हरिपुर कला पंचायत के ग्रामवासी उपस्थित थे.
सराहनीय: युवा क्रांति फाउंडेशन की ओर से किया गया नि:शुल्क एंबुलेंस प्रदान सराहनीय: युवा क्रांति फाउंडेशन की ओर से किया गया नि:शुल्क एंबुलेंस प्रदान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 14, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.