स्विफ्ट डिजायर में लाई जा रही थी शराब, रास्ते में हो गई दुर्घटना: एक की दर्दनाक मौत, दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार


सुपौल। इंडो-नेपाल की खुली सीमा के बाद अब पड़ोसी राज्यों से भी जिले में शराब की तस्करी हो रही है। 


तस्करों द्वारा नित्ये नये दिन तस्करी के लिए नये तरीके ढूंढे जा रहे है। जिले में अब लग्जरी वाहनों का उपयोग शराब की तस्करी में किया जा रहा है। 

स्विफ्ट डिजायर कार चालक की दर्दनाक मौत

ताजा मामला राघोपुर थाना क्षेत्र का है, जहां लग्जरी वाहन में शराब तस्कर द्वारा शराब को लाद कर लाया जा रहा था। इसी बीच थाना क्षेत्र के भगता टोला के समीप वाहन अनियंत्रित हो कर चकनाचूर हो गई । इस घटना में स्विफ्ट डिजायर कार चालक की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं दो तस्कर गंभीर रूप से जख्मी हो गए  जबकि एक तस्कर फरार होने में सफल रहा।

कार अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई, सारा शराब खेतों में बिखर गया

जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल से शराब की डिलीवरी देने हेतु चार शराब कारोबारी स्विफ्ट डिजायर कार से राघोपुर की तरफ आ रहे थे। साथ ही गाड़ी में बैठ चारों कारोबारी शराब भी पी रहे थे। इसी क्रम में थाना क्षेत्र के भगता टोला के समीप गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने पीलर से टकराकर सड़क किनारे गड्ढे में दूर जा गिरी। जिससे कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया एवं कार के अंदर रखा सारा शराब खेतों बिखर गया। 

कार में फंसे तीन शराब कारोबारियों को बड़ी मशक्कत से निकाला गया

इसके बाद ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना तत्काल ही राघोपुर पुलिस को दी गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची राघोपुर पुलिस ने कार में फंसे तीन शराब कारोबारियों को बड़ी मशक्कत से निकालकर रेफरल अस्पताल राघोपुर पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने मामूली रूप से घायल पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिला के चाकुलिया थानान्तर्गत खिखिरटोला निवासी खुर्शीद आलम को प्राथमिक उपचार के बाद राघोपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया। वहीं गंभीर रूप से जख्मी दो जख्मी मो कैसर आलम एवं मो इफ्तेखार प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल सुपौल रेफर कर दिया। जहां इलाज के क्रम में ही कैसर आलम की मौत हो गई। 

 शराब बह गई, डिब्बा बचा

राघोपुर पुलिस ने घटना के बाद घटनास्थल से बिखरी शराब को जप्त कर थाना लाया। जहां थानाध्यक्ष ने बताया कि ऑफिसर चॉइस के 180 एमएल वाली पैक की कुल 520 बोतल शराब एवं सैंकड़ों बोतल क्षतिग्रस्त अवस्था मे जप्त किया गया। जिससे डब्बा फट जाने के कारण शराब बह गई थी, सिर्फ डब्बा ही बचा था।  

चौथे व्यक्ति के इशारे पर होनी थी डिलीवरी 

जख्मी खुर्शीद आलम ने बताया कार से चार लोग शराब लेकर आ रहे थे। लेकिन चौथा व्यक्ति जो घटना के बाद फरार हो गया। उसका नाम उसे नहीं मालूम है। चूंकि उनलोगों को बंगाल में कहा गया था कि इसी क्षेत्र में कहीं सुनसान जगह पर उक्त अज्ञात व्यक्ति ने निर्देश पर शराब की डिलीवरी करनी है। लेकिन उससे पूर्व ही यह घटना घट गई। जिसमें उसे मामूली चोट आया वह फरार हो गया।  

मृत शराब कारोबारी के घर वालों को दी गई सूचना

थानाध्यक्ष चन्द्रकान्त गौरी ने बताया कि उक्त शराब कारोबारियों के विरुद्ध थाना में कांड अंकित कर न्यायिक हिरासत भेजने की प्रक्रिया की जा रही है। साथ ही चौथे व्यक्ति की गिरफ्तारी हेतु पुलिस छानबीन कर रही है। बताया कि मृत शराब कारोबारी के घर वालों को इसकी सूचना दे दी गई थी। घरवालों के पहुंचने पर शव को पोस्टमार्टम कराकर शव को उनके हवाले कर दिया जाएगा।
(नि. सं.)
स्विफ्ट डिजायर में लाई जा रही थी शराब, रास्ते में हो गई दुर्घटना: एक की दर्दनाक मौत, दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार स्विफ्ट डिजायर में लाई जा रही थी शराब, रास्ते में हो गई दुर्घटना: एक की दर्दनाक मौत, दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 22, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.