सैंया भये कोतवाल अब डर काहे का: दरोगा जी ने रखवाया है तो मिला चोरी का लाईसेंस !

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर बाजार की सुरक्षा का भार जिसे दिया गया वही  निकला चोर । घटना इस तरह की है कि सिंहेश्वर बाजार के रोड नंबर 18 में हार्डवेयर के दुकानदार की साईकिल बाहर में ही रह गई ।

पांच दिन पहले घटी इस घटना की जानकारी सुरक्षा के लिए तैनात कर्मी बहादुर को भी दी गई । लेकिन साईकिल का पता नहीं चल सका ।

जब रखवाला ही ऐसा होगा तो लोग होंगे कितने सुरक्षित

रोड के किनारे लगे एक सीसीटीवी कैमरे में 3 बजे तक साईकिल थी । उसके बाद बिजली चले जाने के कारण साईकिल ले जाने वाले की परछाई ही दिखाई दे रही है । आज सुबह हार्डवेयर दुकानदार बैरवन्ना अपने कामत पर जाने के लिए बस पकडने पहुंचा तो वहाँ बहादुर  प्रकाश कुमार को साईकिल बस पर चढ़ाते देखा तो वहा मौजूद लोगों ने उसे पकड़ा । लोगों ने बहादुर को थाने लाया । स्टैंड के  क्लर्क मो. अब्बास, दुकानदार शिव नारायण साह, मनोज चौधरी, पप्पू भगत, मनोज साह ने भी घटना के बारे में बताया कि जब रखवाला ही ऐसा होगा तो हम लोग कितना सुरक्षित हैं । थानाध्यक्ष ने बिना आईडेंटीफाई किये किसी को कैसे रखा यह भी जांच की बात है ।

जानकारी के अनुसार सिंहेश्वर बाजार में सिंहेश्वर थानाध्यक्ष के निर्देश में बाजार की सुरक्षा के लिए चारों सड़क की देखभाल की जिम्मेवारी देते नेपाल के चार प्रहरी ‘बहादुर’ को रात्रि प्रहरी के लिए रखा गया । थानाध्यक्ष राजेश कुमार के पहल पर बाजार के लोग 5 रूपया प्रति दुकान देना भी शुरू कर दिया है । 



माना साईकिल पांच दिनों से थी मेरे पास 

बहादुर प्रकाश कुमार ने माना यह साईकिल पांच दिन से मेरे पास है जो मेडिकल के आगे से ले गये थे । गलती माना कि मुझे यह साईकिल थाना में जमा कर देना चाहिए । जबकि थानाध्यक्ष के तरफ से इन चारों को रहने के लिए मेला थाना का कमरा भी उपलब्ध करा दिया गया है ।
(रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत, उप संपादक)
सैंया भये कोतवाल अब डर काहे का: दरोगा जी ने रखवाया है तो मिला चोरी का लाईसेंस ! सैंया भये कोतवाल अब डर काहे का: दरोगा जी ने रखवाया है तो मिला चोरी का लाईसेंस ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 22, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.