सभ्य समाज हुआ शर्मशार: महज एक चारपाई के लिए वृद्ध पिता की गला घोंटकर हत्या

सुपौल। प्रतापगंज थाना क्षेत्र के तेकुना पंचायत स्थित वार्ड नंबर 06 में एक कुलयुगी पुत्र ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर अपने 65 वर्षीय पिता की गला दबा कर हत्या कर दी। 

हालांकि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते आरोपित पुत्र व अन्य दो नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेजा है।

केवल एक चारपाई के लिए घटना को दिया अंजाम

सभ्य समाज को शर्मसार करने वाली इस घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतक के तीन पुत्र हैं। जिनके बीच संपति का आपसी बंटवार गांव के गणमान्य लोगों के मौजदूगी में हुई थी। बंटवारे के बाद मृतक का बड़ा बेटा मजदूरी के लिए बाहरी प्रदेश चला गया। जबकि दो पुत्र गांव में ही अपना जीवन यापन कर रहा है। इसी बीच मृतक रामेश्वर दास का दूसरा पुत्र श्याम दास अपने छोटे भाई को हिस्से में दिया गया चारपाई पर अपना अधिकार जमाने लगा। इसके बाद उसके पिता ने कहा कि यह चारपाई उसके छोटे भाई के हिस्से में है। तुम्हे चारपाई चाहिए तो नया बना कर दे देंगे। इस बात को लेकर श्याम की पत्नी काफी आक्रोशित हो गई। जिसने ने चारपाई पर बैठे वृद्ध ससुर को धक्का दे दिया। उसके जमीन पर गिरने के साथ ही उसकी पुत्रवधु और पुत्र ने उसकी गला दबा कर हत्या कर दी।

पति को बेसुध गिरे पड़े देख अवाक रही पत्नी

जानकारी के मुताबिक मृतक घटना से पूर्व अपने पत्नी को चाय बनाने के लिए कहा था। जब वह चाय का प्याला लेकर पति के पास आयी तो वह अवाक रह गयी। देखा कि उनके पति जमीन पर मुंह के बल गिरे पड़े हैं। जिसके चीखने-चिल्लाने पर आस पास के लोग जमा हुए। लेकिन तब तक उनकी सांसे जा चुकी थी।

वीरपुर एसडीपीओ ने लिया घटना का जायजा

लोमहर्षक घटना की सूचना पर पहुंचे वीरपुर एसडीपीओ अमरेंद्र कौशल ने घटना स्थल का जायजा लिया। एसडीपीओ ने मृतक के छोटे पुत्र व पत्नी का बयान भी दर्ज किया। वहीं इससे पूर्व प्रतापगंज थाना पुलिस आरोपी पुत्र व दो नामजद को गिरफ्तार कर चुकी थी। डीएसपी ने बताया कि मामले में पांच लोगों को नामजद किया गया है। तीन की गिरफ्तारी कर ली गई। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.
(नि. सं.)
सभ्य समाज हुआ शर्मशार: महज एक चारपाई के लिए वृद्ध पिता की गला घोंटकर हत्या सभ्य समाज हुआ शर्मशार: महज एक चारपाई के लिए वृद्ध पिता की गला घोंटकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 09, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.