अफगानिस्तान में आतंकवादियों की गिरफ्त में छ: भारतीयों में एक मधेपुरा का भी, सदमें में गुजर रहा परिवार


बीते 6 मई को अफगानिस्तान में आतंकवादी द्वारा अगवा किये गए 7 भारतीयों में एक मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड के लौआलगान पश्चिमी निवासी मंटू सिंह का नाम भी है शामिल। जानकारी मिलने पर परिवार के सदस्य एक-एक दिन सदमे में गुजर रहे हैं ।

मधेपुरा जिला के लौआलगान पश्चिमी निवासी मंटू सिंह भी आतंकवादी के गिरफ्त में

अफगानिस्तान से 6 मई को छह अन्य भारतीय के साथ तालिबानियों द्वारा अपहृत किए गए लौआलगान पश्चिमी पंचायत के वार्ड 11 निवासी बिजलीकर्मी मंटू सिंह की 22 दिन बाद भी रिहाई नहीं हुई है। इससे  परिजन समेत ग्रामीण चिंतित हैं। हालांकि इस प्रकरण में अबतक क्या प्रगति हुई है कि इसकी स्पष्ट खबर नहीं मिल रही है। इससे सबों की चिंता और बढ़ रही है। बताया गया कि आरपीजी समूह की बिजली सब स्टेषन बनाने वाली भारतीय कंपनी केईसी में काम करने वाले मंटू सिंह इसी साल जनवरी में अफगानिस्तान गए थे। वहां उन्हें 460 डालर पगार मिलता था। इसी से उनका परिवार चलता था। इस घटना के बाद से परिवार में सभी दहशत में हैं। 


अपहृत के भाई कहते हैं 

अपहृत मंटू सिंह के भाई डोमन सिंह ने बताया कि उसकी बात सिर्फ कंपनी के एचआर विभाग से हो रही है और वे लोग कह रहे हैं कि लोकल
और राजनयिक स्तर पर वार्ता हो रही है। वे लोग यह भी कह रहे हैं कि उनके भाई समेत अन्य अगुआ हुए कर्मचारी सुरक्षित हैं। वहां पर जिस इलाके में अपहरण कर  इनलोगों को रखा गया है, उसे चारों ओर से मिलिट्री ने घेर रखा है। हालांकि वे सच में सुरक्षित हैं, इस बात की सटिक जानकारी नहीं है। विदेष मंत्रालय से कोई बताया जाता है कि बीते दिन खबर आई थी कि अफगानिस्तान में बिजली पॉवर स्टेशन में केईसी कंपनी में काम कर रहे भारत के इंजीनियरों को आतंकवादी ने अगवा कर लिया था। जिसमें केरल, झारखण्ड के अलावे बिहार के मधेपुरा जिला के लौआलगान पश्चिमी निवासी मंटू सिंह भी आतंकवादी के गिरफ्त में हैं । जानकारी मिली कि मंटू सिंह आरपीजी समूह की बिजली सब स्टेशन बनाने वाली भारतीय कंपनी केईसी में काम करते हैं और वे इसी साल जनवरी में अफगानिस्तान गए थे। वहां उन्हें 460 डॉलर पगार मिलती थी जिससे अब उनका परिवार चलता था।

स्थानीय प्रशासन को अबतक सटीक जानकारी नहीं

पूरे मामले में सबसे हैरत बात यह है कि स्थानीय प्रशासन को इस बात की
कोई सटीक जानकारी नहीं है और एक आम आदमी से जुड़े होने के कारण यह मामला अभी भी लो-प्रोफाइल बना हुआ है. मधेपुरा के डीएम और एसपी ने भी इस मामले में किसी प्रकार के पत्र या सूचना की जानकारी नहीं होने की बात कह रहे हैं. सरकार और प्रशासन के खिलाफ स्थानीय लोगों में असंतोष पनप रहा है.
(रिपोर्ट: डॉ. आई. से. भगत/ आरिफ आलम)
अफगानिस्तान में आतंकवादियों की गिरफ्त में छ: भारतीयों में एक मधेपुरा का भी, सदमें में गुजर रहा परिवार अफगानिस्तान में आतंकवादियों की गिरफ्त में छ: भारतीयों में एक मधेपुरा का भी, सदमें में गुजर रहा परिवार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 27, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.