सड़क सत्याग्रह आंदोलन के तीसरे चरण में आज एक दिवसीय उपवास, स्थल पर पहुंचे अंचलाधिकारी

मधेपुरा में गड्ढों एवं पोखरों में तब्दील एनएच 107 की दुर्दशा पर सड़क सत्याग्रह समिति, मुरलीगंज के द्वारा मुरलीगंज सिनेमा हॉल चौक (जयराम पुर) में एनएच 107 के किनारे पंडाल लगाकर एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम का आयोजन किया गया।



12 मई से चल रहा है सड़क सत्याग्रह

सुबह के 10:00 बजे से यह कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। इस सड़क सत्याग्रह आंदोलन का प्रारंभ दिनांक 12 मई 2018 को एक दिवसीय धरना कार्यक्रम के द्वारा प्रारंभ किया गया था. इसके दूसरे चरण में कल मंगलवार को जन वेदना पदयात्रा निकालकर सरकार एवं एनएचएआई की कुंभकर्णी निद्रा को जगाने का भरसक प्रयास किया गया था। इसी सड़क सत्याग्रह के तीसरे चरण में आज एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

सोलह सदस्यों ने रखा एक दिवसीय उपवास

इस आयोजन में सड़क सत्याग्रह आंदोलन के संयोजक श्याम आनंद एवं अध्यक्ष मनोज यादव, दिनेश मिश्रा नपं सदस्य, सूरज पंसारी, सूरज जायसवाल, उदय चौधरी, मनीष, नितेश निराला, विजय साह, भास्कर यादव, बब्बन कुमार, बबलू, नंप सदस्य, राहुल यादव, विकास भार्गव, मनोज भगत, राजदीप यादव, राजीव जायसवाल सहित सोलह सदस्यों ने एक दिवसीय उपवास रखा. सड़क उपवास कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मनोज यादव ने बताया कि मरम्मती की ओर अब तक कोई पहल नहीं किया गया है. अब अगला कार्यक्रम पुतला दहन एवं आत्मदाह का कार्यक्रम होगा।


'जान कुर्बान करने में पीछे नहीं हटेंगे'

वहीँ आज सड़क सत्याग्रह कार्यक्रम में उपवास पर बैठे नप सदस्य एवं चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष दिनेश मिश्रा ने कहा कि अगर एक जान जाने से सैकड़ों की जान बच सकती है तो हम अपनी जान कुर्बान करने में पीछे नहीं हटेंगे.

दोपहर बाद उपवास स्थल पर पहुंचे अंचलाधिकारी शशि भूषण कुमार ने मामले की जानकारी ली. उन्हें सड़क सत्याग्रह आंदोलन की रूपरेखा से अवगत कराया एवं अगले कार्यक्रम के बारे में भी जानकारी भेज देने की बात कही.


मौत का सफ़र होता है इस सड़क पर चलना 

उपवास स्थल पर सभी वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखे, सभी ने मिलाजुला कर गड्ढों में हिचकोले खा रही वर्तमान केंद्र सरकार के नीतियों पर निशाना साधा और कहा कि पिछले दो ढाई-वर्षों से एन एच गड्ढों में तब्दील है पर सड़क परिवहन मंत्रालय उदासीनता के परिणाम स्वरुप मुरलीगंज से पूर्णिया 1 घंटे की दूरी 4 घंटे में तय की जा रही है. व्यापार के साथ साथ बेहतर चिकित्सा सेवा के लिए जो आम जनजीवन पूर्णिया जाते थे उनके लिए यह सफर मौत के सफर जैसा होता है.
(रिपोर्ट: संजय कुमार)
सड़क सत्याग्रह आंदोलन के तीसरे चरण में आज एक दिवसीय उपवास, स्थल पर पहुंचे अंचलाधिकारी सड़क सत्याग्रह आंदोलन के तीसरे चरण में आज एक दिवसीय उपवास, स्थल पर पहुंचे अंचलाधिकारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 22, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.