वर्चस्व की लड़ाई में कुख्यात बेचन यादव की धारदार हथियार से हत्या, मकई खेत में लाश मिली


मधेपुरा जिला के कुख्यात बेचन यादव की आपसी रंजिश में हत्या कर शव को मकई खेत में फेंकने का मामला प्रकाश में आया है। 


शव को कब्जे में लेकर चौसा पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

खेत में फेंका मिला शव 

बताया जाता है कि चौसा थाना क्षेत्र के चिरौरी के बघवा बहियार में किसान अपने खेतों में काम  करने गए थे. इसी दौरान किसानों को खेत में एक शव दिखाई दिया. किसान शव देख शोर गुल करने लगे जिससे आस पास के लोग इकठ्ठे हुए और इस की सूचना चौसा थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह को दी गई. 


सूचना पाते ही थाना अध्यक्ष घटना स्थल पर पहुँच कर जाँच पड़ताल किया तो शव की पहचान लौआलगान पूर्वी निवासी बेचन यादव के रूप में हुई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा क़ानूनी कार्यवाही की जा रही है. 


मृतक के खिलाफ कई मामले हैं दर्ज 

थाना अध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि बेचन यादव के खिलाफ मधेपुरा जिला समेत भागलपुर के कई थाने में रंगदारी, लेवी, अपहरण, हत्या आदि के विरुद्ध अपराधिक मामला दर्ज है. प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि आपसी रंजिश के कारण वर्चस्व लड़ाई में हत्या हुई है। बेचन यादव को अवधेश यादव गिरोह का मुख्य सदस्य माना जाता रहा है। सूत्रों ने यह भी बताया कि भागलपुर जिले के कई किसानों की करीब 20 एकड़ जमीन पर बेचन यादव अवैध रूप से कब्जा कर फसल उगाया करता था और बहियार में किसान से लेवी वसूली भी करता था।

बेचन यादव मुख्य रूप से भागलपुर जिला के नारायणपुर थाना अंतर्गत जयरामपुर का निवासी था  तथा लौआलगान पूर्वी वार्ड नंबर 02 में विगत कई वर्षों से रह रहा था । बीती रात बेचन यादव अपने मकई का फसल की तैयारी के  लिए अपने खेत गया था। रात में ही उसे अज्ञात लोगों ने ले जाकर धारदार हथियार से उसकी बेरहमी से हत्या कर दी ।


कुख्यात अपराधी बेचन यादव का अपराधिक इतिहास


चौसा थाना कांड संख्या 46/13 दिनांक 25/5/13 धारा 384/386/34 भा.द.वि.
बिहपुर झंडापुर कांड संख्या 41/2016 दिनांक 16/2/16 धारा 302/307/324/34भा.द.वि.27 आर्म्स एक्ट
कांड संख्या 296/14 दिनांक 29/04/14धारा 302/120(B)/201/34 भा .द.वि.27 आर्म्स एक्ट
आलमनगर थाना कांड संखया 21/14दिनांक 29/8/14 धारा
307/120(बी)/34 भा.द.वि 

उधर मृतक के बूढ़े पिता गरीब यादव और माता साबो देवी की नम आँखे अपने बुढ़ापे के सहारे को निहार रहे थे । पत्नी निक्की देवी रो रोकर बार-बार बेहोश हो रही थी। मृतक अपने पीछे दो पुत्र और एक पुत्री छोड़ गए हैं ।
(रिपोर्ट: आरिफ आलम)
वर्चस्व की लड़ाई में कुख्यात बेचन यादव की धारदार हथियार से हत्या, मकई खेत में लाश मिली वर्चस्व की लड़ाई में कुख्यात बेचन यादव की धारदार हथियार से हत्या, मकई खेत में लाश मिली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 24, 2018 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.