बेरहम शिक्षक! : 8वीं कक्षा के छात्र को रस्सी से बांधकर पीटा, मामला पहुंचा थाना

मधेपुरा जिले के पुरैनी थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय गणेशपुर दियारा में वर्ग संचालन के दौरान बच्चों के आपस में झगड़ने व शोर मचाने से आपे से बाहर हुए विद्यालय के शिक्षक ने कक्षा आठ के एक छात्र को पहले छड़ी से जमकर पीटा


आरोप के मुताबिक़ पहले शिक्षक ने छड़ी से पीटा  फिर बाल पकड़कर उठाकर पटक दिया और उतने में भी गुरूजी का गुस्सा शांत नही हुआ तो रस्सी से बांधकर पिटाई की।

शिक्षक की पिटाई से छात्र हुआ बेसुध तो खिलाया बिस्कुट 

वहीँ गुरूजी के इस बेरहमी से पिटाई की वजह से जब बच्चा बेसुध हो गया तो शिक्षक ने बिस्कुट खिलाकर बच्चे को मनाने की कोशिश की और झोला छाप ग्रामीण डाक्टर को बुलवाकर प्राथमिक उपचार करने को कहा. पर इतने में किसी ने बच्चे की मां को घटना की सूचना दी जिसके बाद विद्यालय पहुंचकर बच्चे की मां ने बच्चे को पुरैनी बाजार लाया और प्राथमिक उपचार करा कर पुरैनी थाना में शिक्षक के खिलाफ में तहरीर दी ।

थाना में दिया आवेदन 

मामले में आठवीं कक्षा के पीड़ित छात्र मोहम्मद सन्नो की मां सकीला खातुन ने पुरैनी थाना में आवेदन देकर कारवाई की मांग करते हुए आरोप लगाया है कि शुक्रवार की सुबह 7 बजे हर रोज की तरह सन्नो अपने विद्यालय उत्क्रमित मध्य विद्यालय गणेशपुर दियारा पढने गया था. करीब 9 बजे मालूम हुआ कि पुत्र मोहम्मद सन्नो को रस्सी से पैर हाथ बांधकर जमीन पर लिटाकर बुरी तरह से मारपीट कर रहा है। मामले की सूचना पाकर मां घरेलु कामकाज छोड़कर दौड़ते हुए विद्यालय पहुंची तो देखा की अंदर से दरवाजा लगाकर मारपीट कर रहा था और पुत्र की जोर जोर से रोने का आवाज आ रहा था । हंगामा करने पर आसपास के लोग इकट्ठा हुए तब दरवाजा खुला तो विद्यालय का शिक्षक मुन्ना पासवान हाथ में डंटा लिए मारपीट कर रहा था एवं विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष पति अनिल सिंह बाल पकडकर सर पक्की पर रगड़ रहा था एवं विद्यालय का प्रधानाध्यापक कुर्सी लगाकर बैठकर पिटवा रहा था । 

पीड़ित की माँ ने लगाया धमकी का आरोप 

पीड़ित छात्र की मां द्वारा थाना में दिये गये आवेदन के अनुसार प्रधानाध्यापक से मारपीट पर सवाल खड़ा करने पर प्रधानाध्यापक ने पीड़ित छात्र की मां को भी गाली-गलौज की और कहा कि पीटेंगे क्योंकि यह विद्यालय की शिकायत करता है कि चावल चोरी कर बेचा जाता है. हमारा चावल है हम बेचे चाहे जो करें. पीड़ित छात्र की मां ने प्रधानाध्यापक पर फर्जी मुकदमा में फंसा देने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है ।

बेरहम शिक्षक! : 8वीं कक्षा के छात्र को रस्सी से बांधकर पीटा, मामला पहुंचा थाना बेरहम शिक्षक! : 8वीं कक्षा के छात्र को रस्सी से बांधकर पीटा, मामला पहुंचा थाना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 12, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.