सिंहेश्वर: मुक्तिधाम और मंदिर के गर्भगृह का पानी निकालने की योजना को हरी झंडी, नहीं हो सका अग्निपीड़ितों के दुकान पर निर्णय

मधेपुरा के सिंहेश्वर में जिस आशा के साथ लोग सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति की बैठक का इंतजार कर रहे थे वह पूरी नहीं हो सकी । 

सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति की बैठक उप विकास आयुक्त के कार्यालय में अध्यक्ष समीर झा के अध्यक्षता में हुई । जिसमें  अग्नि पीड़ित दुकानदार बहुत ही आशा के साथ देख रहे थे । लेकिन न्यास समिति की बैठक में दुकानदारों के उपर बकाया राशि की जमा कराने की बात ने उन लोगों के अरमानों पर पानी फेर दिया । मालूम हो कि दुकानदारों पर न्यास का किराये की लगभग 72 लाख रुपया बाकी है ।  मुख्य रूप से बैठक में सबसे ज्यादा जरूरी अधिकारियों की लापरवाही के कारण दो साल से अटका हुआ बजट इस बैठक पास किया गया ।

मुक्तिधाम और बाबा मंदिर के गर्भ गृह के प्राक्कलन का आदेश

वहीँ मुक्तिधाम और बाबा मंदिर के गर्भ गृह के प्राक्कलन का आदेश दिया गया । बैठक में सदस्यों ने कहा कि सावन और भादो के पवित्र माह में नाला का गंदा पानी गर्म गृह में घुस जाता है । इस पर सभी के द्वारा एकमत से मुक्तिधाम के निर्माण में का प्राक्कलन के साथ ही बाबा मंदिर के गर्भ गृह का पानी की निकासी का प्राक्कलन बनाने का आदेश ऐई बलवंत कुमार को दिया गया ।


सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति की बैठक में मंदिर और आसपास रौशनी के लिए 51 वेपर लाईट लगाने का प्रस्ताव पास किया गया । मुख्य रूप सें यह लाईट बायपास,  मंदिर परिसर, शिवगंगा के चारो तरफ  लगाया जायेगा ।  कर्मचारी के वेतन वृद्धि की नई दर बैठक में चर्चा की गई । नई दर को लागू करने का दायित्व बैठक में अध्यक्ष और सचिव के पाले में डाल दिया । जिसमें दैनिक भोगी को 6 हजार तथा स्थाई कर्मचारियों को 10 हजार रुपये महीना का प्रस्ताव रखा है । न्यास के दैनिक वेतन भोगी राम कुमार पांडेय जिनकी मृत्यु बाइक दुर्घटना में हो गई थी की जगह पर उसके पुत्र का अभिमन्यु कुमार को नियुक्त करने का फैसला सचिव पर छोड दिया गया ।

तीन बैठक में नहीं आने वालों को हटाया जाएगा

सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति की बैठक मधेपुरा में होने से सिंहेश्वरवासियों के बढ़ते आक्रोश के कारण बैठक में न्यास कार्यालय के मीटिंग हाल में अगले बैठक से पूर्व ही कुर्सी, टेबुल, फंखा, ग्रिल और सीढी पर रेलिंग लगाने का फैसला किया । सभी सदस्यों ने बैठक के नियमानुसार तीन बैठक में नहीं आने वाले सदस्यों को हटाने का प्रावधान है । जिसमें जय कृष्ण मेहता द्वारा लगातार कई बैठक में नही आने के कारण उसे हटाने के लिए बोर्ड को लिखने का निर्णय लिया गया । मौके पर डीडीसी सह सचिव सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति मुकेश कुमार, उपेंद्र रजक, संजीव ठाकुर, कन्हैया ठाकुर, मदन श्रीवास्तव, प्रबंधक उदय कांत झा, लेखापाल मनोज ठाकुर, बाल किशोर यादव मौजूद थे ।
(रिपोर्ट: डॉ. आई. से. भगत, उप सम्पादक)
सिंहेश्वर: मुक्तिधाम और मंदिर के गर्भगृह का पानी निकालने की योजना को हरी झंडी, नहीं हो सका अग्निपीड़ितों के दुकान पर निर्णय सिंहेश्वर: मुक्तिधाम और मंदिर के गर्भगृह का पानी निकालने की योजना को हरी झंडी, नहीं हो सका अग्निपीड़ितों के दुकान पर निर्णय Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 28, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.