मामला प्रेम प्रसंग का: पिता दर्ज करवाते हैं अपहरण का मामला, पुत्री कहती है स्वेच्छा से गए थे हम

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज का यह मामला भी प्रेम प्रसंग का ही निकला, ये अलग बात है कि कानून में कई खामियाँ रहने के कारण मुरलीगंज पुलिस द्वारा कथित अपहरणकर्ता प्रेमी लड़के के पिता को गिरफ्तार जेल भेज दिया गया है.

पुलिस की बढ़ती दबिश पर लड़के के परिजनों ने अपहृत लड़की को लड़के के परिजनों ने न्यायालय के सामने समर्पित कर दिया. हालाँकि बताते हैं कि न्यायलय में धारा 164 द.प्र.सं. के तहत दर्ज बयान और मेडिकल रिपोर्ट में लड़की की उम्र 17 से 19 बताई गई है.

ये है पूरा मामला - मुरलीगंज थाने में गत 24 अप्रैल को मुरलीगंज गौशाला चौक निवासी छात्रा के पिता ने आवेदन दिया कि दिनांक 20 अप्रैल 2018 को उनकी पुत्री सुबह 9:00 बजे बाजार से कुछ सामान लेने के लिए गई थी और अब तक नहीं लौटी है. उन्होंने अपने आवेदन में कहा कि रौनक कुमार एवं रोशन कुमार पिता पिता राजेंद्र यादव उर्फ सज्जन घर साहूगढ़ मधेपुरा शादी की नीयत से मेरी पुत्री को चार चक्के वाहन द्वारा मुरलीगंज बहला फुसलाकर अपहरण कर ले गया है. 

मुरलीगंज थाने द्वारा की गई कार्रवाई में मुरलीगंज थाना अध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी ने मामला संज्ञान में आते ही पुलिस पदाधिकारियों को इस दिशा में त्वरित कार्रवाई करने का दिशा निर्देश जारी किया और अपहरणकर्ता के पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस बढ़ती दबिश पर रौनक यादव के परिजनों ने छात्रा को प्रस्तुत कर दिया. पुलिस पदाधिकारी राकेश कुमार द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि मेडिकल रिपोर्ट में इसकी उम्र 17 से 19 वर्ष बताई गई है जिसके अनुसार न्यायालय ने बालिग माना. बताया गया कि लड़की के द्वारा 164 के बयान में दर्ज करवाया गया कि उसने अपनी स्वेच्छा से शादी की है एवं रौनक के परिजनों के साथ रहना पसंद करेगी।

मामला प्रेम प्रसंग का: पिता दर्ज करवाते हैं अपहरण का मामला, पुत्री कहती है स्वेच्छा से गए थे हम मामला प्रेम प्रसंग का: पिता दर्ज करवाते हैं अपहरण का मामला, पुत्री कहती है स्वेच्छा से गए थे हम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.