क्या आपका वोटर कार्ड खो गया है? बीएलओ की बैठक में दी गई महत्वपूर्ण जानकारियाँ व निर्देश

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड के सभागार में आगामी 1-1-2019 के अर्हता को लेकर अवर निर्वाचन पदाधिकारी मनोज कुमार एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहम्मद इरफ़ान अकबर ने बी एल ओ की बैठक बुलाई जिस में बी एल ओ को कई निर्देश दिए।

बीएलओ को दिए गए कई निर्देश 

मिली जानकारी के अनुसार आगामी 1-1-2019 के अर्हता को लेकर फोटो निर्वाचन सूची के विशेष कार्यक्रम के सम्बन्ध में चौसा प्रखंड के सभी 77 बी एल ओ (बूथ लेवल ऑफिसर) को बुलाया गया तथा कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए. 


बताया कि सभी बी एल ओ को रजिस्टर दिए गए हैं, जिसमें निर्देश के अनुसार सभी कॉलम को हाउस टू हाउस जा कर भौतिक सत्यापित करना, मतदान केंद्र युक्ति करना, 2018 में जो 18 वर्ष के युवक या युवती छूटे हुए हैं, उन के नाम को भी जोड़ने के साथ ही साथ सुधार तथा मृत मतदाता का नाम हटना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है । जिन मतदाता का नाम एक से अधिक जगह है उसे किसी एक जगह नाम रखे नहीं तो उन मतदाता के ऊपर क़ानूनी कार्यवाही होगी। 

मधेपुरा टाइम्स के एक सवाल कि जिन लोगों का वोटर कार्ड खो गया है उनका दुबारा क्यों नहीं बन रहा है, के जवाब में अवर निर्वाचन पदाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि वह किसी भी कॉमन सर्विस केंद्र पर जाके दूसरा कार्ड बनवा सकते हैं। जब पूछा गया कि चौसा में तो किसी भी कॉमन सर्विस सेंटर पर तो यह सुविधा नहीं है तो उन्होंने कहा कि अभी यह सभी जगह नहीं दिया गया है सिर्फ जिला में ही है बाद में सभी प्रखंड में हो जाएगा। बताया कि जो भी मतदाता किसी कारणवश बी एल ओ के संपर्क नहीं आ सके वह निर्वाचन के वेबसाईट NVSP.IN पर भी नाम जोड़ने, हटाने या सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं । 


इस अवसर पर मोहम्मद नासिर, हलधर कुमार, ओमप्रकाश पर्वे आदि भी मौजूद थे।
(रिपोर्ट: आरिफ आलम)
क्या आपका वोटर कार्ड खो गया है? बीएलओ की बैठक में दी गई महत्वपूर्ण जानकारियाँ व निर्देश क्या आपका वोटर कार्ड खो गया है? बीएलओ की बैठक में दी गई महत्वपूर्ण जानकारियाँ व निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.