लावारिस हालत में नवजात शिशु की लाश मिलने से सनसनी, पिकअप वैन से फेंक कर हुआ फरार

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के गम्हरिया सीमा क्षेत्र के दयालपुर गांव में सड़क किनारे बाँस बाड़ी   में लावारिस हालत में नवजात शिशु की लाश लावारिस हालत में मिलने से गांव में सनसनी फैल गई। 


लाश को देखने ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई थी ।

पिकअप वैन से फेंक कर हुआ फरार 


मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि सुबह 12:00 बजे दिन किसी ने पिकअप वैन से आकर इस अज्ञात नवजात शिशु की लाश फेंक कर भाग निकले, जिसे कुछ महिला ग्रामीणों ने देखा. इसकी जानकारी महिलाओं ने गांव के लोगों को दी इसके बाद लोगों की भीड़ लग गई ।
लोगों से पूछताछ में बताया कि नवजात शिशु कुछ देर जीवित रहा लेकिन कुछ देर बाद दम तोड़ दिया। लेकिन नवजात सब के बारे में कोई सुराग नहीं लग सका है. प्रखंड के लिए पहली घटना नहीं है जो बच्चियों को लावारिस हालत में फेंक दिया गया हो ।


बेटी बचाओ आन्दोलन का कोई ख़ास असर नहीं 


एक और देश भर में बेटी बचाओ के अभियान में सरकार तथा कई संगठन लगे रहते हैं दूसरी तरफ इसका कोई खास असर समाज में देखने को नहीं मिल रहा है। नवजात कन्या शिशुओं को दुनियाँ में लाने के बाद कुत्तों और दूसरे जानवरों का निवाला बनने के लिए घर से बाहर फेंक दिया जाता है । इस तरह नवजात शिशु की लाश लावारिस हालत में फेंके जाने से इस क्षेत्र के ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है । उधर गम्हरिया थाना अध्यक्ष राजेश कुमार टू से पूछे जाने पर बताया कि घटना की जानकारी मिली है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ।
(रिपोर्ट: लालेंद्र कुमार)
लावारिस हालत में नवजात शिशु की लाश मिलने से सनसनी, पिकअप वैन से फेंक कर हुआ फरार लावारिस हालत में नवजात शिशु की लाश मिलने से सनसनी, पिकअप वैन से फेंक कर हुआ फरार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.