CBSE 12वीं में बेहतर नतीजे आने पर मधेपुरा के हॉली क्रॉस स्कूल में खुशी का माहौल

CBSE 12वीं के नतीजे आने पर मधेपुरा जिला मुख्यालय के हॉली क्रॉस स्कूल में छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों के बीच खुशी का माहौल है.


प्राचार्या डॉ. बंदना कुमारी ने सभी सफल छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस वर्ष कुल 104 छात्र सम्मिलित हुए जिसमें पास का प्रतिशत 81 रहा, जो पूर्व वर्ष की अपेक्षा 10% रिजल्ट में बढ़ोतरी है.

'91% अंक प्राप्त करना गर्व की बात': प्राचार्या 


परीक्षा परिणाम का विवरण देते हुए उन्होंने बताया कि कॉमर्स संकाय में 91% अंकों के साथ दिया राज प्रथम स्थान प्राप्त की है जबकि द्वितीय 84.4% गोविंदा को, तृतीय शिखा को 72.6% तथा चतुर्थ रोहित को 73.3% अंक प्राप्त हुए हैं. विज्ञान संकाय में प्रसून राज को 87.4% , कुमार गौरव को 86.8%, बिट्टू ko 84.8%, पुष्कर को 83.8 %, शिवांगी तेजस्विता को 82.4% तथा शिवांगी चौधरी को 81.2% प्राप्त हुए हैं.


 प्राचार्या ने कहा कि मधेपुरा जैसे क्षेत्र में सीबीएसई से 91% अंक प्राप्त करना गर्व की बात है. उन्होंने तमाम अभिभावकगण को धन्यवाद दिया जिन्होंने विद्यालय पर लगातार भरोसा किया और विद्यालय भी छात्रों की उम्मीद पर खरा उतरा है. कहा कि जिन छात्रों के अंक संतोषजनक नहीं है उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है. असफलता से घबराना नहीं चाहिए.


उच्चतम अंकों ने बढ़ाया स्कूल का मान 


इस अवसर पर उप प्राचार्य सुरेश कुमार वर्मा ने कहा कि नियमित परिश्रम से निश्चित सफलता मिलती है. विषयवार आंकड़ा देखें तो हिंदी में अधिकतम 95 अंक, बायोलॉजी में बिट्टू कुमार को अधिकतम 99 अंक, गणित में 96 अंक, अंग्रेजी में 93 अंक, अर्थशास्त्र में 96 अंक प्राप्त हुए जो 100 अंकों के पेपर में उच्चतम स्कोर है.


इस अवसर पर डॉ. घनश्याम यादव (अंग्रेजी), अवधेश कुमार (गणित), ई. आशीष (भौतिकी), दिनेश यादव (संस्कृत), सुरेश वर्मा (हिंदी), विपिन शर्मा (गणित), उज्ज्वल, पप्पू, भरत, संजय यादव एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.

(रिपोर्ट: मुरारी सिंह)
CBSE 12वीं में बेहतर नतीजे आने पर मधेपुरा के हॉली क्रॉस स्कूल में खुशी का माहौल CBSE 12वीं में बेहतर नतीजे आने पर मधेपुरा के हॉली क्रॉस स्कूल में खुशी का माहौल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 26, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.