दुष्कर्म के आरोपी को अपने कब्जे में लेकर सजा देना चाहती थी थाना पहुंची महिलाएँ

मधेपुरा में बीती शाम घटी दुष्कर्म की घटना को लेकर खासकर महिलाओं में भारी आक्रोश दिखा और सड़क जाम के बाद भारी संख्याँ में महिलाएँ आरोपी युवक देखने सदर थाना पहुंच गई ।

हाजत मे बंद आरोपी को देखकर महिलाओं का खून खौल उठा और वे हर हाल मे आरोपी को अपने कब्जे मे लेने के उबल पड़ी । महिलाएँ बार-बार आरोपी को महिलाओं के हवाले करने की बात पुलिस से कर रहे थे ।

'कोर्ट देगी लम्बे समय बाद सजा, तत्काल सजा जरूरी'

महिलाओ का आक्रोश
इतना अधिक था कि वे पुलिस की बात सुनने को तैयार नहीं थीं.  वे सिर्फ आरोपी को खुद को सजा देने की बात कह रही थी. महिलाओं का कहना था कि कोर्ट लम्बे समय के बाद इसे सजा देगी. यदि इस कुर्मी को तत्काल सजा मिलेगी तो दूसरा कोई ऐसा कर्म करने
से खौफ खायेगा  । एक महिला का आक्रोश इतना दिखा कि वह हाजत मे कैद आरोपी पर लपकी लेकिन तैनात पुलिस वाले ने काफी मशक्कत से उसे हटा दिया । वे बार-बार पुलिस से आरजू करते रहे कि एक बार आरोपी को महिला के हवाले कर दे । महिला ने कहा कि आरोपी अक्सर खेत मे काम करने वाली बेटी, बहू और अन्य महिलाओं के साथ गंदी गंदी हकत करता रहा है । महिलाओं ने कहा कि अगर वह मेरे हाथ लग जाता तो कुर्मी का सफाया कर देते ।
 
बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से पुलिस की तू-तू-मैं-मैं 

थाने मे भारी संख्याँ में बजरंग दल के कार्यकर्ता भी उपस्थित थे. कार्यकर्ता और पुलिस के बीच तू-तू-मैं-मैं होता दिखा। कार्यकर्ता को आशंका थी कि पुलिस मामले को रफा दफा करने में जुटी है. इसी कारण वे आरोपी को खुद सजा देने पर आतुर हो रहे थे  पर पुलिस ने उनके मंसूबे भांप लिया था. इसी कारण पुलिस ने हाजत की सुरक्षा बढ़ा दी थी ।
(रिपोर्ट: पियूष राज)
दुष्कर्म के आरोपी को अपने कब्जे में लेकर सजा देना चाहती थी थाना पहुंची महिलाएँ दुष्कर्म के आरोपी को अपने कब्जे में लेकर सजा देना चाहती थी थाना पहुंची महिलाएँ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 06, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.