जमीन कब्जा करने के लिए मस्जिद तोड़ने का लगाया आरोप

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड में जजहट सबैला पंचायत के वार्ड नंबर 2 जलाल टोला के लोगों ने मस्जिद के मुतवली के उपर मस्जिद तोड़ कर जमीन कब्जा करने के लिए उस सामान का उपयोग करने का आरोप लगाया है ।

मस्जिद की जमीन हडपने का लगाया आरोप

जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 2 के ग्रामीणों ने थानाध्यक्ष को आवेदन देकर कहा कि 20 मई को मस्जिद के मुतवली निजाम आलम, मो. रिजवान आलम, मो. ईर्फान आलम, मो. लुकमान आलम, मो. ईफतेखार उर्फ गुडड्र, मो. ईसतयाक आलम, मो. अमीर, मो. सोनू, मो. मोनु, मो. मोतीउर्रहमान, मो. मासूम, मो. आशिक, मो. आफताब ने अन्य अज्ञात के साथ आकर फूस की मस्जिद को तोड़ कर अपने भाई मो. जुनेद के आगे ले जा कर अपना घर बना लिया । ग्रामीणों ने उन लोगों पर मस्जिद की जमीन हडपने का भी आरोप लगाया । देर रात तक पंचायत की बात भी चलती रही । थाना से एएसआई शंभु ठाकुर भी पहुंचे थे ।

आरोप को बताया राजनितिक साजिश

वही मो . निजाम आलम के पुत्र रालोसपा के मो. ईफतेखार ने कहा यह राजनीतिक साजिश है । मेरे दादा मो. अब्बास मुखिया थे. मेरी पत्नी इस बार चुनाव में मुखिया उम्मीदवार थी । जिसके कारण यह विवाद हो रहा है । पंचायत में चारों तरफ मुखिया पति ने लूट मचा रखी है । पहले साल में जब तक लोग समझते सरकार का तीन करोड़ ये डकार गये । अभी भी कई वार्डो में घटिया सामग्री से योजनाओं पर काम हो रहा है । इसी कारण पंचायत का ध्यान भटकाने के लिये मस्जिद के मामले को राजनीतिक रंग दिया । जबकि ग्रामीणों ने मस्जिद को काफी छोटा बताया तो नया मस्जिद बनाने के लिए उसे ग्रामीणों ने मिलकर तोड़ा गया है.

उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि क्या एक दिन में मस्जिद तोडा जा सकता है? उन्होंने कहा कि मस्जिद के पास उसकी ईंट है और वहीं पर गिट्टी और छड़ भी गिराया गया है । यानी वह सामग्री मस्जिद निर्माण के लिए ही गिरा है । रही जमीन हड़पने की बात, तो वह घर सरकारी जमीन पर है और ग्रामीणों के सहयोग से मदरसा के लिए बनाया गया है । मौके पर पंसस इश्तियाक आलम, मो. तारा, मोलाना अशरफ, मो. जहीद, मो. गफुर सहित कई लोग मौजूद थे ।
(रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत, उप संपादक)
जमीन कब्जा करने के लिए मस्जिद तोड़ने का लगाया आरोप जमीन कब्जा करने के लिए मस्जिद तोड़ने का लगाया आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 26, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.