सीबीएसई की पुनर्परीक्षा की मांग को लेकर मधेपुरा में सड़क जाम और पुतला दहन

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के बाद जहाँ देश भर में छात्रों का आन्दोलन जारी है वहीं मधेपुरा में आज फिर से छात्र सड़क पर उतरे. छात्रों ने सड़क जाम किया और सीबीएसई प्रशासन का पुतला भी दहन किया.


सीबीएसई (सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एग्जामिनेशन) की बोर्ड परीक्षा में कई विषयों के प्रश्नपत्र लीक होने से आहत मधेपुरा के दर्जनों छात्रों ने हाल में जिला मुख्यालय के कर्पूरी चौक पर और आज कॉलेज चौक पर कई घंटे सड़क जाम कर कर दिया. छात्रों की मांग थी कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा फिर से और सुरक्षित ढंग से ली जाय. मौके पर विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कहा कि ये मेरिट पर प्रहार है, प्रश्नपत्र लीक हुए हैं और जिनके पास रूपये थे उन्होंने खरीद कर एग्जाम दिए. हमलोगों के पास ऐसे काम के लिए रूपये नहीं हैं. हमलोग मेहनत के बल पर परीक्षा देते हैं, पर लीक करने वालों की वजह से हम पिछड़ जा सकते हैं. हमारी मांग है कि पूरी परीक्षा फिर से ली जाय, वर्ना हम चरणबद्ध आन्दोलन के लिए बाध्य हो जायेंगे.

मौके पर छात्रों ने सीबीएसई प्रशासन का पुतला भी जलाया. हालांकि जाम के दौरान छात्रों ने संवेदनशीलता दर्शाते हुए एम्बुलेंस आदि को जाने दिया.
सीबीएसई की पुनर्परीक्षा की मांग को लेकर मधेपुरा में सड़क जाम और पुतला दहन सीबीएसई की पुनर्परीक्षा की मांग को लेकर मधेपुरा में सड़क जाम और पुतला दहन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 03, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.