इंतजार की घड़ी खत्म: रुजा एमपीएल 2018 शुरू, पुलिस अधीक्षक ने किया उद्घाटन

चर्चित रात्रि क्रिकेट लीग मधेपुरा प्रीमियर लीग सीजन टू का आगाज रंगारंग कार्यक्रम के साथ मंगलवार को स्थानीय बीएन मंडल स्टेडियम में हो गया। मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के द्वारा रुजा एमपीएल 2018 का विधिवत उद्घाटन किया गया.


जिसके बाद मधेपुरा पुलिस एकादस बनाम मीडिया एकादस के बीच दोस्ताना मैच खेला गया, जिसमें पुलिस एकादस की शानदार जीत हुई। इससे पहले बारिश और तेज हवाओं के कारण कार्यक्रम के तय समय में थोड़ी देरी हुई। मैदान गिला होने के वजह से कुछ परेशानी आई मगर कमिटी के सदस्यों के प्रयासों से दिक्कतों को ठीक कर लिया गया। उद्धाटन के पश्चात होली क्रॉस गर्ल्स स्कूल के बच्चों के द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई। 

इस बीच मंच पर अतिथियों के रूप में उप विकास आयुक्त मुकेश कुमार जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष भारत भूषण,सचिव संजय कुमार सिंह, डॉ बन्दना घोष, राकेश सिंह, पूर्व खिलाड़ी, हरेराम कामती, संतोष कुमार झा, मोहन कुमार, विनय कुमार, एच एन बी टी के मालिक प्रिंस गौतम एवं अमित कुमार, अमित गौतम, धर्मेंद्र कुमार पुष्पेंद्र कुमार, संतोष भगत, संदीप सांडिल्य, सुभाष चंद्र आदि उपस्थित रहे। सभी उपस्थित अतिथियों को कमिटी के के तरफ से बुके दे कर सम्मानित किया गया। 

सहायक पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार पुलिस एकादस के कप्तान थे और अपने उम्दा खेल से दर्शकों को काफी रोमांचित भी किया। वहीं मीडिया एकादस के तरफ से प्रभात खबर के ब्यूरो चीफ रूपेश कुमार कप्तान थे। मिडिया एकादस के कप्तान रूपेश कुमार ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और पहले बल्लेबाजी करते हुए मिडिया एकादस ने निर्धारित 12 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 45 रन बनाया जिसमें मुनु ने 6, नीरज 1, बंटी सिंह 4, ईश्वर भगत 1, राकेश 5, और मनीष ने 5 रनों का योगदान दिया। वहीं पुलिस एकादस की गेंदबाजी में संतोष 1 विकेट मनोज 2 विकेट और एएसपी राजेश कुमार (कप्तान पुलिस11) ने महत्वपूर्ण 2 विकेट लिए पुलिस एकादस की ओर से छेत्ररक्षण काफी  बढ़िया रहा और उन्होंने मिडिया एकादस को  एक भी चौका और छक्का जड़ने नहीं दिया। विकेट कीपिंग का कार्य घैलाढ थाना प्रभारी राजेश चौधरी ने किया। वहीं 45 रन के जवाबी लक्ष्य को पुलिस एकादस ने 8वे ओवर में ही पूरा कर लिया और 7 विकेट से जीत हासिल की, जिसमे रजनीश के 10 रन, एएसपी राजेश कुमार के 7 रन, राजेश चौधरी ने 1 छक्के की मदद से 13 रन का योगदान दिया। एमपीएल कमिटी की ओर से विजेता और उपविजेता को कप प्रदान किया गया। 

इस अवसर पर एम सी ए के अध्यक्ष प्रशांत यादव, एमपीएल अध्यक्ष अमित कुमार मोनी, रुजा एनर्जी के आशीष सोना, संयोजक, कुणाल कृष्ण,गुलजार कुमार, श्वेतांशु पार्थसार्थी, अमरनाथ, अमित सहित कई सदस्य मौजूद थे। मैच में निर्णायक के रूप में अरविंद कुमार एवं अनिल गुप्ता थे।  कमेंट्रेटर गणेश शंकर विद्यार्थी और स्कोरर अंकित कुमार थे। सूचना के अनुसार आज से लीग के मैच शुरू हो रहे हैं जिसमें बुधवार को पहला मैच मधेपुरा सुपर किंग बनाम एम एस डी एवेंजर्स के बीच होगा.
इंतजार की घड़ी खत्म: रुजा एमपीएल 2018 शुरू, पुलिस अधीक्षक ने किया उद्घाटन इंतजार की घड़ी खत्म: रुजा एमपीएल 2018 शुरू, पुलिस अधीक्षक ने किया उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 18, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.