मुंडन का भोज खाने जा रहे सिंहेश्वर मंदिर के कर्मचारी की बोलेरो की ठोकर से मौत

मधेपुरा जिले के  सिंहेश्वर से मुंडन का भोज खाने जिवछपुर जा रहे बाईक सवार न्यास कर्मी की बोलोरो की ठोकर से मौत हो गई ।
घटना की सूचना मिलते ही मृतक के परिजनों की भीड सीएचसी सिंहेश्वर में जमा हो गई । शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया गया ।

जानकारी के अनुसार सिंहेश्वर के जिवछपुर पांडेय टोला निवासी मंदिर के प्रतिमा सिंह घर्मशाला के नाईट गार्ड राम कुमार पांडेय उर्फ मनरथ शनिवार की रात 10 बजे मंदिर के काम को निपटा कर गांव में ही एक मुंडन के भोज में शामिल होने के लिए जा रहे थे । जिसके लिए न्यास सदस्य कन्हैया ठाकुर की बाइक टीभीएस फीनिक्स (बीआर 43 1048) लेकर अपने भाई के साथ वे निकले । सिंहेश्वर से गम्हरिया जाने वाली सडक पर धर्म कांटा के पास गम्हरिया की ओर से  अनियंत्रित गति से आ रही उजले रंग की बोलोरो ने बाइक में जबरदस्त ठोकर मार दी । जिससे बाइक चालक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई । बाइक पर सवार उसके भाई पवन कुमार पांडेय दूर घास पर जा गिरे जिससे वे भी घायल हो गए । उनका ईलाज सीएचसी सिंहेश्वर में किया गया ।

सुबह जब पोस्टमार्टम के बाद लाश गांव जिवछपुर पुर पहुंची तो लाश को देखते ही परिवार के लोगों का ह्रदय विदारक क्रंदन सुन कर लोगों की आँखें नम हो गई । पहले से ही बीमार मृतक की पत्नी लगातार पछाडे मार कर रो रही थी । पिता शिव नंदन पांडेय और मां की इतनी तबियत बिगड गई कि उन्हें पानी चढाना पडा ।

सभी न्यास कर्मी दाह संस्कार में शामिल: घटना की सूचना मिलते ही प्रबंधक उदय झा, न्यास के सदस्य सरोज सिंह, कन्हैया ठाकुर, लेखापाल मनोज ठाकुर, अमरनाथ ठाकुर, बाल किशोर यादव, विनोद यादव घटनास्थल पर पहुंचे और लाश के पोस्टमार्टम के बाद दाह संस्कार की पूरी तैयारी कर गांव लेकर गये जहाँ उनका दाह संस्कार हुआ ।

मृतक के परिवार में बूढ़े मां-बाप और बीमार पत्नी के अलावा तीन छोटे छोटे नाबालिग लडके हैं. । मृतक 2008 से ही सिंहेशवर मंदिर न्यास समिति के प्रतिमा सिंह घर्मशाला के नाईट गार्ड के  रूप में बहाल किये गये थे । मौके पर गम्हरिया प्रमुख शशी कुमार सिंह, पूर्व मुखिया कमल किशोर पांडेय, पिंटू यादव, मुन्ना यादव, जवाहर सिंह, अनिल भगत, मुरारी सिंह, अमित सिंह, दिलीप साह, राजू सिंह सहित सैकडों लोग मौजूद थे ।
 
मुंडन का भोज खाने जा रहे सिंहेश्वर मंदिर के कर्मचारी की बोलेरो की ठोकर से मौत मुंडन का भोज खाने जा रहे सिंहेश्वर मंदिर के कर्मचारी की बोलेरो की ठोकर से मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 29, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.