एक ही नंबर के दो मोटरसायकिल के साथ शराब कारोबारी शराब सहित गिरफ्तार

मधेपुरा जिला के चौसा पुलिस प्रशासन ने बीते शुक्रवार को विशेष वहान चेकिंग अभियान में आठ बोतल आर एस 375 एम एल शराब के साथ एक ही नंबर दो मोटर साईकिल एक ही नंबर लिखा हुआ के साथ तीन कारोबारी को किया गिरफ्तार.


पुलिस के अनुसंधान में एक मोटर साईकिल चोरी का निकला जो भागलपुर जिला के खरीक थाना अंतर्गत का था ।चौसा थाना में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरूण कुमार दूबे ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा विशेष वाहन चेकिंग चौसा थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को चलाया गया था।
वाहन चेकिंग के दौरान चौसा थाना क्षेत्र के  रसलपुर धुरिया पंचायत के कलासन कुंजरटोली निवासी दो लाल रंग हिरो गलेमर बाईक पर सवार होकर तीन लोग कलासन की तरफ आ रहे थे. पुलिस ने दोनो वाहन को रोक कर जांच की तो जांच के दौरान पुलिस ने बाईक के डिक्की एवम् थैले में 375 एमएल रॉयल स्टैग ब्रांड के आठ बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया। इसी दौरान जब मोटरसाईकिल के कागजात माँगा गया तो दोनों मोटर साईकिल के नंबर प्लेट पर एक ही नंबर लिखा था. एक पर हिंदी वर्णमाला में दूसरा इंग्लिश में और जब मोटर साईकिल के कागजात की जाँच किया गया तो ऑनर बुक की छाया प्रति दिखाई गई. दोनों ऑनर बुक पर एक ही रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित किया हुआ था, बीआर 10 एन 3752 लेकिन इंजन नंबर और चेचिस नंबर अलग अलग था। 

सभी को हिरासत में लेकर पुलिस अपने अनुसंधान में जूट गई। अनुसंधान में पता चला कि एक मोटर साइकिल शराब कारोबारी की खुद की है और दूसरी मोटर साईकिल जिसका सही रजिस्ट्रेशन न0 बी आर 10 एस 4108 है, भागलपुर जिला के खरीक थाना अतर्गत उस्मानपुर मिर्जाजाफरी निवासी गणेश मंडल की है जो कुछ महीने पहले चोरी हो गई थी. जिसकी सूचना खरीक थाना में दर्ज है। इसकी जानकारी चौसा थाना अध्यक्ष के द्वारा खरीक थाना अध्यक्ष को दे दी गई है।

पुलिस ने तीनो लोगों को हिरासत में लेकर काफी देर पुछताछ किया. तीनों अभियुक्त उस बाईक का इस्तेमाल शराब के होम डीलेवरी में एक ही रंग और एक ही कंपनी के मोटर साईकिल होने का फायदा उठा कर पुलिस को चकमा देता था और कारोबार में काम लाता था। तीनो अभियुक्त अपना पता रसलपुर धुरिया पंचायत के कुंजर टोली बताते हैं और तीनो सगे भाई मो0 फारूख आलम, मो0 मनीर आलम, मो0 मंजूर आलम पिता सुधीर मियां बताये गए हैं । 
एक ही नंबर के दो मोटरसायकिल के साथ शराब कारोबारी शराब सहित गिरफ्तार एक ही नंबर के दो मोटरसायकिल के साथ शराब कारोबारी शराब सहित गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 17, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.