डीएम ने किया प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण, पैक्स द्वारा धान अधिप्राप्ति पर पूछताछ

शनिवार को मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड कार्यालय का जिला पदाधिकारी मो. सोहैल के द्वारा औचक निरीक्षण किया । 

जिलाधिकारी ने आरटीपीएस कार्यालय का निरीक्षण कर प्रखंड विकास पदाधिकारी राघवेंद्र शर्मा से पैक्स द्वारा धान अधिप्राप्ति के बारे में पूछताछ की.

इसी दौरान डीएम ने श्रीनगर पंचायत के पैक्स अध्यक्ष द्वारा धान अधिकृत गोदाम का निरीक्षण किया जहां प्रबंधक संजीव कुमार नहीं रहने के कारण धान अधिकृत पंजी का अवलोकन नहीं हो सका। वही प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को जिलाधिकारी ने फटकार लगाते हुए प्रबंधक और पैक्स अध्यक्ष से क्रय पंजी के अनुसार किसानों द्वारा उपजाये गए धान क्रय का सही मूल्यांकन कर आज शाम तक जिला में समर्पित करने को कहा गया । 

प्रखंड विकास पदाधिकारी राघवेंद्र शर्मा ने बताया कि प्रखंड के सभी पंचायतो कै पैक्स अध्यक्षों को धान अधिप्राप्ति का क्रय पंजी से संबंधित कागजात जमा करने को कहा गया । उधर सहकारिता पदाधिकारी रितेश कुमार ने बताया कि श्रीनगर पंचायत के पैक्स अध्यक्ष द्वारा धान अधिप्राप्ति कुल 1687 क्विंटल प्राप्त किया गया जिसमें मिलर को 1209 क्विंटल दिया गया । बाकी 478 क्विंटल गोदाम में बच गया जो अभी गोदाम में मौजूद है। जिसकी जानकारी जिला में लिखित रुप से कर दी जाएगी।
डीएम ने किया प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण, पैक्स द्वारा धान अधिप्राप्ति पर पूछताछ डीएम ने किया प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण, पैक्स द्वारा धान अधिप्राप्ति पर पूछताछ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 31, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.