सराहनीय: जीविका दीदीयों ने एक दिन में शौचालय के लिए खोदे 125 गड्ढे


मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में लोहिया स्वच्छता अभियान के लिये जीविका दीदी आगे आई और जानकारी के अनुसार सिंहेश्वर प्रखंड में 19 से 21 मार्च तक लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत दुलार पीपराही पंचायत के 11 वार्डो में 300 शौचालय निर्माण का बीड़ा उठाया है ।

दुलार पीपराही में 12 ग्राम संगठन ने ओडीएफ घोषित वार्ड 1 और 13 को छोड कर शेष वार्ड में शौचालय बनाने के लिए गड्ढा खोदने का काम शुरू कर दिया है । इस बावत बीपीएम सुबित कुमार ने बताया कि पहले जो लोग शौचालय बनवाने में सक्षम हैं, उसके यहा गड्ढा खोदने का काम शुरू कर दिये हैं । उन्होंने बताया कि आज 125 गड्ढे खोदे गये हैं । हमलोग 300 गड्ढे  खोदने के बाद 31 मार्च तक सभी का शौचालय पूर्ण कर देंगे । जो लोग शौचालय बनवाने में सक्षम नहीं है उन्हें जीविका की ओर से ऋण दे कर शौचालय निर्माण कराया जायेगा ।

जिला से आये प्रबंधक आईबीसीबी राकेश कुमार नीरज ने कहा जीविका दीदी जिस काम को हाथ में लेती है उसे अंजाम तक पहुंचाने का काम करती है ।
सराहनीय: जीविका दीदीयों ने एक दिन में शौचालय के लिए खोदे 125 गड्ढे सराहनीय: जीविका दीदीयों ने एक दिन में शौचालय के लिए खोदे  125 गड्ढे  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 19, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.