15 फ़रवरी 2018

सिंहेश्वर महोत्सव का हुआ आगाज

महाशिवरात्रि के दौरान होने वाले सिंहेश्वर महोत्सव का उद्घाटन पूर्व मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव के द्वारा किया गया । इस अवसर पर श्री यादव ने कहा यह क्षेत्र महान ऋषि श्रृंगी की तपोभूमि है ।

इस भूमि पर भगवान राम के जन्म के लिये पुत्रेष्ठी यज्ञ किया गया था, इसलिए यह भूमि  सर्वोत्तम है । यहाँ की संस्कृति और तहजीब का कोई मुकाबला नहीं है । भगवान शिव की महिमा  अपरंपार है । पारिवारिक जीवन के लिए हमलोगों को उनके आचरण को अपने जीवन में उतारना चाहिए ।  बिहार सरकार की दहेज प्रथा और बाल विवाह विरोधी अभियान भी उससे प्रेरित है । शिव की महिमा पूरी धरती पर फैली हुई है । इस महोत्सव के माध्यम से जहाँ धार्मिक माहौल बन रहा है, वहीं सिंहेश्वर की ख्याति पूरे देश में फैल रही है । 

मौके पर एसडीओ संजय कुमार निराला ने तमाम मधेपुरा वासी को महोत्सव में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया । वहीँ डीडीसी ने सभी आगंतुकों को महोत्सव में आने के लिए धन्यवाद दिया ।
मौके पर जिला परिषद अध्यक्षा मंजू देवी, उपाध्यक्ष रघुनंदन दास, एसपी विकास कुमार, एएसपी राजेश कुमार, बीडीओ अजीत कुमार, सीओ कृष्ण कुमार सिंह, भूपेन्द्र मधेपुरी, उदयकांत झा मौजूद थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...