05 फ़रवरी 2018

विरोध: एनएसयूआई ने बीएनएमयू के कुलपति का जलाया पुतला


मधेपुरा जिला मुख्यालय के कॉलेज चौक पर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में बीएनएमयू कुलपति का पुतला दहन कर नारेबाजी की गई । 

जिला अध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि अभी पूरे बिहार में मैट्रिक और इंटर का परीक्षा आयोजित किया जा रहा है जिसमें लगभग सारे कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है. ऐसे समय में विश्वविद्यालय द्वारा छात्र संघ चुनाव करवाना किसी भी प्रकार से सही नहीं लग रहा है । इसलिए बीएनएमयू कुलपति को छात्र संघ चुनाव की तिथि बढ़ानी होगी. साथ में जिला अध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि छात्र संघ चुनाव में अप्रत्यक्ष पद्धति अपनाया जा रहा है जिससे कि छात्र संघ चुनाव में खरीद फरोख्त की अधिक संभावना रहेगी. अतः हमारी माँग है कि छात्र संघ चुनाव प्रत्यक्ष पद्धति से करवाई जाए । 

जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में नामांकित सभी छात्र एवं छात्राओं का अधिकार है छात्र संघ चुनाव में हिस्सा लेने का । ऐसे में विश्वविद्यालय द्वारा छात्र संघ चुनाव से बीसीए बीबीए और BSP के छात्रों को छात्र संघ चुनाव में नहीं शामिल करना न्याय संगत नहीं है जिसका एनएसयूआई विरोध करती है । निशांत यादव ने कहा कि यह प्रदर्शन विवि प्रशासन को खबरदार करती है कि अगर इन मांगों को भी प्रशासन जल्द नहीं मानती है तो एनएसयूआई छात्र हित में चरणबद्ध आंदोलन करेगा और जरूरत पड़ी तो आमरण अनशन भी करेंगे । 

मौके पर कांग्रेस युवा लोकसभा अध्यक्ष रामशरण यादव ने कहा कि एनएसयूआई हमेशा से छात्र हित में आंदोलन किया है और आगे भी करेगा हम लोग पूरी ताकत के साथ एनएसयूआई के साथ हैं । मौके पर एनएसयूआई छात्र नेता मंकेश यादव, शाहनवाज, शिव शंकर, मनीष झा, मौसम, मिथिलेश, गोविंद, विकास, आशीष, राहुल, मिथिलेश, बबलू, प्रशांत, पप्पू, राकेश, पिंटू, संजीव सनोज, नारायण, उमेश, कृष्ण, अभिमन्यु समेत दर्जनों एनएसयूआई छात्र नेता मौजूद थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...