11 जनवरी 2018

मधेपुरा में कॉमर्स कॉलेज में छात्रों ने किया जमकर तोड़फोड़

मधेपुरा में एक बार फिर आज इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा देने आये छात्र उग्र हो गए और जिला मुख्यालय के वाणिज्य महाविद्यालय में जमकर तोड़फोड़ की और सामानों को तहस नहस कर दिया.

मिली जानकारी के अनुसार हजारों की संख्यां में छात्र प्रैक्टिकल की परीक्षा देने मधेपुरा के वाणिज्य महाविद्यालय आये थे जहाँ आरोप के मुताबिक कुव्यवस्था से नाराज छात्रों ने तोड़फोड़ की. इतना ही नहीं कॉलेज के सामानों की भी उन्होंने जमकर क्षति पहुंचाई और सड़क पर आग जलाकर भी उग्र प्रदर्शन किया.

अलग-अलग विषयों के छात्रों का कहना था कि हम यहाँ काउन्सिल द्वारा मिले एडमिट कार्ड के अनुसार आज प्रैक्टिकल देने पहुंचे, पर कोई ढंग से बताने वाला नहीं था कि किसकी परीक्षा कब होगी. पहले होम सेंटर होता था तो हमें आसानी होती थी. उनका कहना था कि यदि ढंग से समझाया जाता और कन्फ्यूजन की स्थिति पैदा नहीं होती तो हम हंगामा नहीं करते. 

जबकि कॉलेज के प्राचार्य डॉ. किशोर कुमार का कहना था था कि काउन्सिल द्वारा निर्गत किये गए एडमिट कार्ड में 11 से परीक्षा आरम्भ की बात थी और छात्रों को उनके क्रमांक के अनुसार आज से लेकर आगे कई दिनों तक परीक्षा देने का अवसर प्रदान किया जाता. पर सभी छात्र उग्र थे कि हमारी परीक्षा आज ही ली जाय. समझाने के प्रयास विफल हुए और उनलोगों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी. कॉलेज के सामानों को बड़ी क्षति पहुंचाई और कई सामानों को सड़क पर ले जाकर आग के हवाले कर दिया.

बाद में पुलिस बल और अधिकारियों ने मामले को नियंत्रित किया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...