18 जनवरी 2018

शिक्षक ने व्हाट्सअप ग्रुप की मर्यादा को किया तार-तार, हुए निलंबित

 सुपौल। व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील तस्वीर व वीडियो पोस्ट करना एक शिक्षक को महंगा पड़  गया। शिक्षक के इस कृत्य की संज्ञान लेकर डीपीओ स्थापना उन्हें निलंबित कर दिया है।


दरअसल, त्रिवेणीगंज प्रखंड के औरलाहा पंचायत के बाजीतपुर वार्ड नंबर 02 स्थित प्राथमिक विद्यालय पहाड़ी टोला के शिक्षक रंजीत कुमार सिंह ने सर्व शिक्षा अभियान के व्हाट्सएप ग्रुप में एक अश्लील तस्वीर के साथ तुरंत एक अश्लील वीडियो भी पोस्ट कर दिया।

इस बावत डीपीओ स्थापना अमर भूषण ने बताया कि मामले को लेकर शिक्षक से कारण पृच्छा की गई। जिसमें उसने बताया कि एक दुकानदार ने ऐसी हरकत कर दिया। डीपीओ ने बताया कि चूकि पोस्ट का समय रात के एक बजे की है। इसलिए शिक्षक के जवाब को असंतोषजनक करार देते उन्हें निलंबित कर दिया।

बताया कि सर्व शिक्षा अभियान द्वारा जिले में संचालित योजनाओं की समग्र जानकारी साझा के लिए ग्रुप बनाया गया है। जिसमें जिले से लेकर राज्य स्तर के कई अधिकारी ग्रुप के सदस्य हैं। ऐसे में एक जिम्मेदार शिक्षक की हरकत ने ग्रुप की मर्यादा का उल्लंघन किया है। टीम गठित कर मामले की जांच कराकर शिक्षक के विरूद्ध विधि सम्मत कार्रवाई भी की जायेगी।
इधर शिक्षक के निलंबन को लेकर इलाके में कई तरहों के चर्चाओं का बाजार गर्म है।
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...