25 जनवरी 2018

सुशान्त स्मृति युवा प्रतिभा चयन प्रतियोगिता 28 जनवरी को होगी मधेपुरा में आयोजित

31 वीं सुशान्त स्मृति युवा प्रतिभा चयन प्रतियोगिता-2018 की तैयारी अंतिम चरण में पहुँच चुकी है । युवाओं में भागीदारी को लेकर भारी उत्साह देखा जा रहा है । 


ज्ञातव्य है बहुमुखी प्रतिभा के धनी  सुशान्त कुमार की स्मृति में विगत 30 वर्षों से युवा प्रतिभा को निखारने में इस प्रतियोगिता नें अपनी विशिष्ट पहचान स्थापित की है । प्रतियोगिता के कार्यक्रम संयोजक रंगकर्मी बिकास कुमार ने बताया कि द्विदिवसीय प्रतियोगिता के प्रथम चरण में ‘नशा मुक्ति’ से सम्बन्धित विषय पर स्थल चित्रकारी, प्रदूषण मुक्त समाज, इन्टरनेट का प्रभाव, बाल विवाह: कारण और निवारण (किन्ही एक)विषय पर निबन्ध लेखन और सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता 28 जनवरी को स्थानीय टी.पी.कालेज मधेपुरा में आयोजित होगी ।

द्वितीय चरण, 7 फरवरी को ‘बिहार का दहेज मुक्ति आन्दोलन’ विषय पर भाषण प्रतियोगिता और भारतीय सुगम संगीत प्रतियोगिता निर्धारित है । संयोजक ने बताया कि सुशान्त कुमार जी के 54 वीं जयन्ती समारोह के अवसर पर 7 फरवरी2018 को श्रद्धांजलि अर्पण सह पुरस्कार वितरण किया जायेगा ।

प्रतियोगिता सम्बन्धी तैयारी को लेकर आयोजन समिति के सचिव डा.आलोक कुमार, प्रो.योगेन्द्र ना.यादव, डा.भूपेन्द्र ना. 'मधेपुरी', डा.विनय कुमार चौधरी, आनन्द कुमार एवं  "सृजन दर्पण" संस्था के रंगकर्मियों की सक्रियता अनवरत जारी है ।
 (नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...