26 जनवरी 2018

पुलिस केंद्र में एसपी ने झंडोत्तोलन के अवसर पर तीन थानाध्यक्षों को किया सम्मानित

मधेपुरा जिले में आरक्षी पुलिस केंद्र सिंहेश्वर मधेपुरा में 69 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर एसपी विकास कुमार ने  झंडोत्तोलन किया ।

इस अवसर पर पुलिस कर्मियों और ग्रामीणों  को संबोधित करते हुए कहा 26 जनवरी 1950 को हमारा संविधान लागू हुआ ।

सरकार के संसदीय रूप के साथ साथ संप्रभुताशाली समाजवादी लोकतांत्रिक गणतंत्र के रूप में  विश्व का सबसे बड़ा संविधान हमारा है । जो देश के शहीदों के निःस्वार्थ बलिदान की याद दिलाता है । आज के आधुनिक युग में पुलिस का कर्तव्य काफी बढ़ गया है । अपराध मुक्त समाज से लेकर सरकार के कल्याणकारी योजनाओं और विकास के कार्यो में सहयोग करना मुख्य दायित्व है ।

उन्होंने शराब बंदी के बाद अपराध का ग्राफ गिरने की बात कही और बताया कि कानून बनने के बाद मधेपुरा पुलिस ने इस मामले में 832 कांड दर्ज किया है । 5842.1 लीटर शराब बरामद किया है । साथ ही 1018 अभियुक्तों की है । तथा मानव श्रृंखला में किसी भी तरह का अप्रिय घटना नही घटने का श्रेय भी मधेपुरा पुलिस को दिया ।

बुधमा में बनेगा पुलिस केंद्र: एसपी विकास कुमार ने बताया कि पुलिस आरक्षी केंद्र के लिए बमुश्किल बुधमा में एकड़ जमीन को चिन्हित किया गया है और निकट भविष्य में पुलिस केंद्र के भवन का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा । उन्होंने कहा मधेपुरा, कुमारखंड और पुरैनी में थाना भवन और पुरैनी, आलमनगर थाना में पुलिस के रहने के लिए आवास का निर्माण हो चुका है । साथ ही आलमनगर, चौसा, बिहारीगंज के थाना भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है । अच्छे कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा.

एसपी विकास कुमार ने पुलिस केंद्र में अपने संबोधन में कहा तीन थानाध्यक्षो को अपराध नियंत्रण की व्यवस्था के संधारण के उत्कृष्ट कार्यो के लिए चुना गया । जिसमें थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह थानाध्यक्ष चौसा को एक साल में दियरा के कई कुख्यात अपराधीयो को देशी तथा आधुनिक हथियारों के साथ गिरफ्तार करने के लिए, थानाध्यक्ष मुरलीगंज ब्रह्मदेव पंडित को कई लूट कांडों के सफल उद्भेदन तथा लूट का समान सहित अपराधियों गिरफ्तार करने के लिए तथा सिंहेश्वर के थानाध्यक्ष राजेश कुमार 1 को भी मुख्यमंत्री के आगमन से पुर्व हुए धन्यवाद चौक के दुकानदार कृष्णा मंडल की निर्मम हत्या के उद्भेदन और चोरी का समान सहित हत्यारे को गिरफ्तार करने के लिए पुरस्कृत किया गया ।

मौके पर डीएम मो. सोहैल, एएसपी राजेश कुमार, एसडीओ संजय कुमार निराला, रहमत अली, डीपीआरओ महेश पासवान, बीडीओ अजीत कुमार, सीओ कृष्ण कुमार सिंह, थानाध्यक्ष राजेश कुमार 1 मौजूद थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...