18 जनवरी 2018

मानव श्रृंखला कॊ ले प्रशासनिक पदाधिकारियों की बड़ी बैठक

गुरुवार कॊ डी आर डी ए सभागार में मानव श्रृंखला की तैयारी कॊ ले प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में सफल कार्यान्वयन के अनेक निदेश दिये गये ।

डीएम मु सोहैल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पहले जिले के सभी तेरह बीडीओ से तैयारी की जानकारी और समीक्षा की गयी ।

मानव श्रृंखला के रूट चार्ट के आधार पर क्रमवार सभी बीडीओ ने अपनी अपनी तैयारी का हवाला देते हुए अपने अपने क्षेत्र के तहत आच्छादित मानव श्रृंखला की लम्बाई और इसमें लगने वाले मानव की संख्या का हवाला देते हुए की गयी तैयारी के बारे में जानकारी दी ।
बैठक में बताया गया कि गम्हरिया में 17 किमी, सिंहेश्वर में 11, शंकरपुर में 16, मधेपुरा में 32, चौसा में 20, आलम नगर में 10, घैलाढ में 11, कुमारखंड में 39, मुरलीगंज में 31, पुरैनी में 13 और बिहारीगंज में 30 किमी लम्बी मानव श्रंखला होगी । इसके लिये आवश्यक मानव बल की भी गणना कर इतनी बड़ी श्रंखला के अनुरूप मानव बल की उपलब्धता का आश्वासन पदाधिकारियों ने दिया ।

जिलाधिकारी मो. सोहैल ने खासकर निर्जन क्षेत्र में वाहन द्वारा लोगों कॊ पहुँचाने, उनकी सुरक्षा और सुविधा की व्यवस्था करने का निर्देश दिया । मानवबल के लिये डीलर की मदद से लाभार्थियों कॊ जुटाने, पंचायती राज़ प्रतिनिधियों की मदद से ग्रामीणों की अधिकाधिक सहभागिता, विकास मित्र की मदद से लाभार्थी ग्रामीणों कॊ जुटाने, स्कूली छात्र व छात्राओं, आशा, जीविका दीदी आदि सबकी मदद लेने का निर्देश दिया गया ।

बैठक में उप विकास आयुक्त मुकेश कुमार, दोनों अनुमंडलों के पदाधिकारी आदि ने शिरकत की ।
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...