22 जनवरी 2018

कैसे करे फैसला?: पंचायत के दौरान सरपंच से ही कर दी मारपीट, मामला दर्ज

दो पक्ष के बीच भूमि विवाद का निपटारा करने गए सरपंच के साथ एक पक्ष के द्वारा मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने का एक मामला प्रखंड के मकदमपुर ग्राम कचहरी से प्रकाश में आया है ।


घटना के बाबत ग्राम कचहरी के सरपंच ने पुरैनी थाना मे आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है ।  मकदमपुर पंचायत के सरपंच हितलाल शर्मा के द्वारा थाना को दिए गए आवेदन के अनुसार मकदमपुर पंचायत के आनंदी मंडल एवं मणिकचन्द मंडल के बीच सरपंच हितलाल शर्मा द्वारा ग्राम पंचायत में जमीन संबंधित कागजात का अवलोकन किया जा रहा था। 

इसी दौरान आनंदी  मंडल, सुनील मंडल, किशोर मंडल, मुकेश मंडल एवं रुपेश मंडल सभी अचानक मेरे उपर प्रहार कर दिया तथा मारपीट करना प्रारंभ कर दिया। साथ ही साथ अवलोकन कर रहे कागजात को फाड़ दिया। मेरे कमीज के जेब में रखे दस हजार रुपये, घड़ी तथा सोने का चैन छीन कर मारपीट करने लगा। इतना ही नहीं इसका विरोध करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी और पंचायत की भरी बैठक में ही सभी ने मारपीट की। इस मामले की लिखित शिकायत सरपंच ने पुरैनी थाना में देकर मामला दर्ज कराया है एवं आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग की है।

  इस बाबत थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन ने बताया कि सरपंच द्वारा दिए गए आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है उक्त सभी नामजद आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...