31 जनवरी 2018

वर्तमान समय में बापू के विचार सबसे जरूरी: मधेपुरा में मौन सत्याग्रह

भारतीय जन नाट्य संघ (इप्टा) मधेपुरा द्वारा गाँधी जी के 71वीं और 1942 के शहीद चुलाहय यादव पुण्यतिथि के मौके पर 2 मिनट का मौन सत्याग्रह का आयोजन किया गया.

मधेपुरा डाक बंगला स्थित गाँधी पार्क में बापू के प्रतिमा और शहीद चुलाहय के वृत्तचित्र पर मंगलवार को माल्यार्पण के बाद 11 बजे से 11 बज कर 2 मिनट तक लोगों ने मौन रह कर बापू और शहीद चुलाहय को श्रद्धांजलि दी. 
इस मौके पर इप्टा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो. सचिन्द्र, इप्टा अध्यक्ष डॉ. नरेश कुमार, पूर्व अध्यक्ष डॉ. आलोक कुमार ने बापू और शहीद चुलाहय के व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा किया. वक्ताओं ने आज के माहौल में बापू के विचारों को सबसे ज्यादा जरूरी बताया. 

कार्यक्रम के शुरुआत में डीएम मो सोहैल, जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी, जिला परिषद् उपाध्यक्ष रघुनंदन दास, समाज सेवी डॉ. भूपेंद्र मधेपुरी, जदयू व्यापार प्रकोष्ठ अध्यक्ष अशोक चौधरी आदि ने बापू ओर शहीद चुलाहय को श्रद्धांजलि दी. 

कार्यक्रम में मुख्य रुप से माया विद्या निकेतन के छात्रों के अलावे इप्टा सचिव अंजलि कुमारी, तुरबसु, सुभाष चंद्र, माया अध्यक्ष राहुल यादव, कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार आदि उपस्थित थे.
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...