08 जनवरी 2018

भीषण आग: कई महंगे वाहन समेत 45 लाख से अधिक की संपत्ति जलकर स्वाहा

मधेपुरा जिला और थानाक्षेत्र के भर्राही ओपी क्षेत्र के सकरपुरा-बेतौना पंचायत के मछबखरा गांव में एक शिक्षक के घर में आग लगने से करीब 25 से 30 लाख की संपत्ति जलकर खाक हो गई ।

  
बताया गया कि इस घटना में 14 लाख का डैकोर,  9 लाख का एक नया महिंद्रा ट्रैक्टर,  4 बाइक जिसमें दो बुलेट, 1 डिस्कवर, एक डीलक्स, एक पानी पटाने वाले होंडा समेत घर में रखे गोदरेज और लगभग ढाई लाख रुपये नगद, 10 भरी सोना, जमीन व गाड़ी सहित अन्य सभी कागजात जलकर ख़ाक हो गए । 

घर के मालिक शिक्षक अजय कुमार यादव ने बताया कि रात में करीब 1:00 बजे जब वे लोग उसी घर में सोए हुए थे कि अचानक आग की लपटें दिखाई दिया। घबराकर उठे, हल्ला किया और माल मवेशी को निकालने लगे। जिसमें दो भैंस, एक बकरी भी झुलस गई । 

पीड़ित अजय ने बताया कि घर के ऊपर और नीचे पिलर था और अचानक ही आग लग जाना और चारों ओर से चदरा में लगी आग से प्रतीत होता है कि कोई व्यक्ति चारों ओर से चदरा पर घर के ऊपर पेट्रोल छिट कर उसमें साजिश के तहत आग लगाया गया है। जिससे आग लगने के बाद जब आग पर पानी डाला जाता था तो आग बुझ कर नहीं और बेकाबू हो जाता था । प्रयास के बावजूद भी देखते ही देखते बाइक, ट्रेक्टर, सफारी, डैकोर समेत सभी सामानों को बचाया नहीं जा सका और सभी सामान जलकर खाक हो गया। बाद में किसी तरह आग पर काबू पाया गया। 

घटना को सुनते ही आसपास के ग्रामीण काफी संख्या में जुटे थे। जिला परिषद उपाध्यक्ष रघुनंदन दास, मुखिया किरण देवी के प्रतिनिधि सत्यनारायण साह, उप मुखिया संजीव कुमार गुप्ता, पंचायत समिति सदस्य मकसूद आलम, और रंजन कुमार सिंह, वार्ड सदस्य रेनू देवी घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा ले रहे थे । जिला परिषद रघुनंदन दास ने बताया कि घटना को 12 घंटा बीत गए हैं लेकिन ना तो घटनास्थल पर अंचलाधिकारी पहुंचे हैं और ना ही पुलिस प्रशासन जबकि सुबह से कई बार पुलिस को खबर किया जा चुका है लेकिन पुलिस का घटनास्थल पर नहीं पहुंचना यह लापरवाही को दर्शाता है। भर्राही ओपी अध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...