03 जनवरी 2018

दबंगई: ट्रैक्टर से उजाड़ दी किसान के आलू की फसल, फायरिंग कर फैलाया दहशत

मधेपुरा जिले व थानाक्षेत्र के खोपैती गाँव में दबंगई का एक अजीब मामला सामने आया है जिसमें दबंगों ने लोन लेकर खेती कर रहे एक किसान की आलू की फसल को दिनदहाड़े ट्रैक्टर चलाकर बर्बाद कर दिया. 


मामले में मधेपुरा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कर लिया है.

घटना के सम्बन्ध में मधेपुरा थाना में दर्ज कराये गए एफआईआर में पीड़ित किसान संतोष कुमार सिंह उर्फ़ मनोज कुमार सिंह ने कहा है कि रविवार को करीब चार बजे शाम में गाँव के ही राजेश कुमार सिंह तथा धर्मेन्द्र कुमार उर्फ़ विक्की सिंह चार-पांच अज्ञात बदमाशों के साथ उनकी आलू की फसल लगी जमीन पर आए और अवैध आग्नेयास्त्र से चार-पांच राउंड गोली फायर कर दिया.  मुझे देखते उन्होंने कहा कि यह मेरी जमीन है भाग जाओ. फिर वे मुझे लप्पड़-थप्पर से मारने लगे. मैनें जब पुलिस में जाने की बात कही तो राजेश सिंह ने मुझपर गोली चला दी, जो मेरे कान के बगल से गुजर गई. फिर राजेश सिंह ने अपने पुराने मैसी ट्रैक्टर से मेरे आलू लगे खेत को जोत कर पूरी तरह बर्बाद कर दिया. पीड़ित ने घटना का एक वीडियो भी होने की बात कही है.

पीड़ित किसान मनोज सिंह ने बताया कि उनके आलू लगी फसल की कीमत करीब 60 हजार रूपये थी और वो बैंक से केसीसी लोन लेकर खेती करते हैं। इस बाबत उन्होंने बैंक के साथ-साथ कृषि विभाग को भी करवाई हेतु आवेदन दिया है।

मामले में मधेपुरा थाना ने भारतीय दंड विधान की अन्य धाराओं सहित आर्म्स एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.
 (नि. सं.)
 

[यदि आप फेसबुक पर हैं तो तुरंत खबर पाने के लिए इस पेज को लाइक कर दें: https://www.facebook.com/madhepuratimes/]

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...