18 जनवरी 2018

दुकानदार के जग जाने पर चोरों ने कर दी थी हत्या: किशन हत्याकांड का खुलासा

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर से जुड़े बहुचर्चित किशन हत्याकांड में दो अभियुक्त को गिरफ्तार कर पुलिस ने मामला का खुलासा किया । हालांकि हत्या के बाद 27 दिसंबर को गिरफ्तार नामजद अभियुक्त पर अभी भी संशय बना हुआ है ।


इस अभियुक्त को पुलिस अभी न तो गुनाहगार मान रही है न बेगुनाह । हालांकि इस मामले में एक अन्य अपराधी की बात कही गई है और जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लेने का दावा किया ।

मामले में एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि शुरूआती जांच में ही पता चल गया कि यह चोरी का मामला है । तीन लोग चोरी की नियत से दुकान में घुसे पर किशन के जग जाने के कारण अपराधियों ने सिलेंडर से मारा और पेचकस जैसी चीज से कान पर प्रहार कर मार डाला ।  जिसके आधार पर चोरी की घटना में शामिल रहने वालों पर नजर रखी गई । जिसका परिणाम हुआ कि 17 जनवरी को सतोखर वार्ड नंबर 11 निवासी विवेक यादव के पुत्र  निकेश कुमार उर्फ रिंकू के घर से सामान के साथ साथ हथियार के साथ पकड़ा। उसके निशानदेही पर सतोखर वार्ड नंबर 8 के निवासी सत्य नारायण यादव के पुत्र सिंटू कुमार को पकड़ा गया ।

एएसपी राजेश कुमार ने जाम में भी इन लोगो को बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने और पुलिस को भटकाने की कोशिश की बात कही । मालूम हो कि घटना के बाद लोगों ने पुलिस को भटकाने के लिए लाश निकाल कर शर्मा चौक पर ले आया और खूब हंगामा किया था ।

 हत्या की घटना में पुलिस ने दोनों अभियुक्त के घर से एक देशी कट्टा, एक मास्केट, 10 विभिन्न हथियार की गोली जिसमें 5 गोली 315, पेन्टर 325 का 3 गोली और 303 तथा 12 बोर का 1-1 गोली बरामद किया । चोरी के सामान में इनवर्टर, युपीएस, कम्प्यूटर सेट, मृतक का मोबाइल निकेश के यहा से प्रिंटर सिंटू के यहा से मिला ।

जानिए क्या था मामला: 26 दिसंबर 17 की मध्य रात्रि में सिंहेश्वर के धन्यवाद चौक पर अज्ञात चोरों ने एक दुकान के पीछे जाफरी तोड़ कर दुकान में घुसकर दुकानदार कृष्णा मंडल की निर्मम हत्या कर दुकान का सारा सामान ( बैट्री छोड़कर) गायब किया था । घटना के बाद लोगों ने सडक जाम कर जमकर हंगामा किया था ।

मामले के उद्भेदन में शामिल होंगे पुरस्कृत: मधेपुरा के एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि बहु चर्चित मामले के उद्भेदन में शामिल थानाध्यक्ष राजेश कुमार 1, एसआई शंभु कुमार, बीएमपी परशुराम यादव, विजय यादवविरेंद्र कुमार, मनोज कुमार डीएपी के सनोज कुमार को 26 जनवरी को पुलिस लाइन में पुरस्कृत किया । मौके पर थानाध्यक्ष राजेश कुमार 1, एसआई शंभु कुमार, बीएमपी परशुराम यादव, विजय यादव, विरेंद्र यादव, मौजूद थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...