06 जनवरी 2018

मधेपुरा: रोमांचक रहा अंतर्राज्यीय महिला एवं पुरूष दंगल का आयोजन

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के मौरा कवियाही पंचायत के मौरा खाप गांव में पूसी पूणिंमा मेला के अवसर पर लगने वाले मेला में अंतर्राज्यीय महिला एवं पुरूष दंगल का आयोजन किया गया।


दंगल में बिहार, युपी, एमपी और बंगाल के महिला पुरुष पहलवान ने अपना अपना दांव पेंच अजमाया। कडाके ठंड के बाबजूद हजारों की संख्या में भीड जुटी थी। दंगल का शुभारंभ बिहार बक्सर के सरिता और गया के सोनम के बीच हुआ। जिसमें सोनम ने सरिता को पटकनी दिया। पुरुषो के दंगल में बिहार के मोनू पहलवान ने एमपी के बाबा नायक को पटकनी देकर विजेता बने। वही बक्सर के बाबर ने कानपुर के साहेब सिंह को हराया। खगडिया के नरेश ने यूपी के राधे दास को हराया। एमपी के भीम ने बिहार के महेन्द्र को हराया। लतौना (त्रिवेणीगंज) के गजेन्द्र ने यूपी के  अशोक को हराया। खगडिया के कर्मवीर ने यूपी के मोहन यादव को हराया। यूपी के पवन ने खगडिया के अजूंन को हराया। वहीँ कई पहलवान के बीच दंगल अनिर्णायक रहा।

दंगल का खास क्षण महिला और पुरुष के बीच के पहलावानी का रहा जिसमें गया (बिहार) के सोनम ने यूपी के मोंटी पहलवान को पटकनी देकर दंगल का ताज हासिल किया. पुरुष में मोनू और बाबर का जोर रहा।

मैच में रेफरी के रुप में चन्द्रदेव पहलवान थे। मेला के आयोजन में मौरा कवियाही के मुखिया सह मुखिया संघ के जिला उपाध्यक्ष अरुण कुमार अकेला का योगदान महत्वपूर्ण रहा। इसके अलावे कमिटी के  सदस्य सह पैक्स अध्यक्ष भागवत यादव अवधेश कुमार कांग्रेस युवा नेता सुनील कुमार, उज्ज्वल कुमार, शशि कुमार, गन्नू यादव, सूर्य नारायण, इन्द्र कुमार, रमेश आदि थे।

मुख्य अतिथि के रुप में मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद यादव, मुखिया संजय शाह गांधी, पूर्व मुखिया सिकेन्द्र यादव, सरपंच योगेन्द्र यादव, पंसस मोहन यादव आदि थे। मंच संचालन सूर्य नारायण राम ने किया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...