06 जनवरी 2018

पार्क की सुंदरता बरकरार रखने की जरूरत: सीएम ने किया चिल्ड्रेन पार्क का उदघाटन

सुपौल। जिला मुख्यालय स्थित ऐतिहासिक चिल्ड्रेन पार्क का उदघाटन सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने किया। इस दौरान सीएम पार्क परिसर में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प भी अर्पित किया।


पार्क का जायजा लेने के क्रम में सीएम ने कहा कि काफी खूबसूरत तरीके से पार्क को सजाया गया है। पार्क की सुंदरता पर हर्ष व्यक्त करते सीएम ने कहा कि कई अन्य शहरों में भी इस तरक के पार्क नहीं है। इसकी खूबसूरती को बरकार रखने की आवश्यकता है।
पांच मिनट तक पार्क में भ्रमण के दौरान सीएम ने परिसर की हरियाली के लिए  पौधरोपण भी किया। पार्क से निकलने के क्रम में सीएम ने बाहर खड़े स्थानीय लोगों का अभिवादन भी स्वीकार किया।

गौरतलब है कि 47 वर्ष तत्कालीन सदर एसडीओ आर के मजूमदार के द्वारा इस पार्क का निर्माण कराया गया था। लेकिन उचित देख रेख के अभाव में पार्क जीर्ण-र्शीण अवस्था में पहुंच गया था।

हाल ही में मुख्यमंत्री नगर विकास योजना मद से 48 लाख की लागत से पार्क का सौंदर्यिकरण किया गया है। पार्क में बच्चों के मनोरंजन के लिए कई आकर्षक झूले लगाये गये हैं। वहीं विभिन्न प्रकार के पौधें से सुसज्जित किया गया है। इसके अलावे केंटीन, पीने का पानी, खेल उपकरण, शौचालय सहित जिम भी उपलब्ध कराया गया है। जबकि सुरक्षा के लिहाज से पार्क को सीसीटीवी कैमरे से लैश किया गया है।

उदघाटन के दौरान उर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारूण रसीद,मंत्री रमेश ऋषिदेव,विधायक अनिरूद्ध प्रसाद यादव, नीरज कुमार सिंह, वीणा भारती, डीएम बैद्यनाथ यादव, एसपी मृत्युजंय कुमार चौधरी सहित कई अधिकारी एवं नगर परिषद के वार्ड आयुक्त मौजूद थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...