09 जनवरी 2018

महिला ने पति को भिजवाया जेल: जाते समय उमड़ा प्रेम, कहा अन्दर अच्छे से रहिएगा


कहते हैं पत्नी यदि किसी पति को जेल भिजवाये तो कोई-न-कोई लाचारी जरूर रहती है, पर अधिकांश पत्नियों का दर्द भी पति के जेल जाते वक्त उमड़ आता है. मधेपुरा शहर के वार्ड 9 में भी एक ऐसा ही मामला देखने को मिला.

पति के प्रताड़ना और मारपीट से तंग आकर महिला ने
पहले सदर थाना में केस तो दर्ज करा दिया जिसमें पुलिस ने तत्काल पति को गिरफ्तार कर जेल भेजा  पर जेल जाने के पहले पति के प्रति महिला ने ऐसा प्रेम दिखाया कि पुलिस वाले भौंचक रह गए


शहर के आजाद नगर वार्ड 9 निवासी शिखा देवी ने सदर थाना से आवेदन देकर कहा कि मेरी शादी 15 साल पूर्व आजाद नगर निवासी दिलीप कुमार भगत से हुई तथा दो पुत्र हिमांशु और निशांत है  । शादी के बाद सब ठीक ठाक चल रहा था लेकिन परिवारिक कलह के कारण कुछ दिनों से मेरे पति ने मारपीट और प्रताड़ना शुरू कर दिया. काफी सहती रही पर 7 दिसंबर की रात पति के घर आने पर फिर परिवारिक कलह शुरू हो गया और पति ने  मारपीट करना शुरू कर दिया. बचाने के लिए जब दोनो पुत्र दौड़कर आये तो पति ने उनके साथ भी मारपीट की, अब मेरा जीना दुर्लभ हो गया है ।
 
महिला ने आवेदन मे कहा कि पति के साथ रहने  मे असुरक्षित महसूस कर रही हूं । पुलिस ने महिला को समझाना चाहा लेकिन वह पति को जेल भेजने पर आक्रमक दिखी. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया ।
 
पर महिला में पति के जेल जाने के पूर्व जो पति प्रेम दिखा उसे देख और सुनकर  पुलिस वाले के पैरों के नीचे से मानो जमीन खिसक गई । पति के जेल जाने के पूर्व पति को घर से ठंड से वचाव के लिए गर्म कपड़ा, खाने पीने के समान, स्नान के लिए साबुन तेल आदि दिया और साथ ही कहा जेल में अच्छे से रहिये. इतना ही नही महिला ने एक पुलिस से पूछा कि सर दाढ़ी बनाने वाला रेजदे दें लेकिन पुलिस वालों ने मना कर दिया ।
 
थानाध्यक्ष के बी सिंह ने
ताया कि महिला का पति के प्रति प्रेम देख कर काफी समझाया लेकिन वे पति को हर हाल मे जेल भेजने को आमादा थी. आखिरकार केस दर्ज के बाद पति को न्यायालय में  उपस्थित किया गया. न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...