बीएनएमयू में शिक्षकेत्तर पेंशनभोगी देंगे सामूहिक आम धरना

बीएनएमयू, मधेपुरा के शिक्षकेत्तर पेंशन भोगी समाज के कार्यकारिणी समिति की बैठक विश्वविद्यालय परिसर में संयोजक श्रीमंत प्रसाद यादव की अध्यक्षता में 18 जनवरी को संपन्न हुई जिसमें 24 जनवरी को सामूहिक आम धरना विश्वविद्यालय गेट पर करने का निर्णय किया गया। 

बैठक में विश्वविद्यालय को पेंशन भोगियों की समस्यायों से संबंधित पत्र दे दिये जाने के बावजूद विमर्श टेबुल का आयोजन अबतक नहीं किये जाने को लेकर खेद व्यक्त किया गया और कहा गया कि फैक्ट्री एक्ट के तहत विश्वविद्यालय का ऐसा करने का दायित्व था। 

पेंशन भोगियों की मुख्य मांगों में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के अनुसार पेंशन का निर्धारण, बकाये वेतनादि का भुगतान, राज्य सरकार से पर्याप्त राशियों एवं सामूहिक बीमा की राशियों के विचलन में संलिप्त अधिकारियों, कर्मियों पर वैधानिक कार्रवाई सहित सभी प्रकार के सेवान्त लाभ की राशियों का शीघ्र भुगतान करने जैस मुद्दे शामिल हैं। सभी पेंशन भोगियों से उक्त सामूहिक धरणा में 24 जनवरी को शामिल होने की अपील की गई है।
(नि. स.)
बीएनएमयू में शिक्षकेत्तर पेंशनभोगी देंगे सामूहिक आम धरना बीएनएमयू में शिक्षकेत्तर पेंशनभोगी देंगे सामूहिक आम धरना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 20, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.