09 जनवरी 2018

आपका सेवक आपके द्वार: जमीन पर बैठकर पप्पू यादव ने सुनी आमजनों की फरियाद

जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने व्‍यवस्‍था में बदलाव के लिए आपका सेवक आपके द्वार अभियान के तहत मंगलवार को मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड कार्यालय परिसर में जमीन पर दरी बिछाकर बैठकर आमजनो की फरियाद सुनी.

  
फ़रियाद सुनकर सांसद ने शिकायत के निराकरण की पहल भी की। इस दौरान काफी संख्‍या में लोग कार्यक्रम स्‍थल पर मौजूद थे। कार्यक्रम मे प्रखंड क्षेत्र से सैकड़ो की संख्या मे पुनर्वास, आवास योजनावृद्धा पेंशन, कन्या विवाह सहित अन्य समस्या को लेकर बूढ़े वयस्क और महिलाये पहुंचकर अपनी-अपनी शिकायत की । वहीं सांसद ने इस दौरान दर्जनों मरीजों की समस्या को भी सूना और परिजनों से बातचीत की साथ ही संबंधित डॉक्‍टर से बात कर बेहतर इलाज का दिशा-निर्देश दिया। वहीं इस दौरान उन्‍होंने कई गरीब मरीजों को इलाज के लिए आर्थिक मदद भी की। वही पुरैनी मुख्यालय के एक महिला के ठंड से हुई मृत्यु के उपरांत उसके पुत्र को दस हजार रुपये की आर्थिक मदद की ।

   कार्यक्रम के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, प्रखंड कृषि पदाधिकारी अनुपस्थित रहने और फोन पर सम्पर्क नही होने से कई मामले का आन-द-स्पाट निपटारा नही होने से सांसद कर्मियो पर जमकर भड़के ।वही कार्यक्रम के दौरान प्रखंड व अंचल कार्यालय के सभी पदाधिकारी व अधिकांश कर्मियो के अनुपस्थित रहने पर सांसद भड़के और प्रखंड नाजीर व एक कर्मी को जमकर फटकार भी लगायी ।
   कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में यादव ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) व्‍यवस्‍था में परिवर्तन की लड़ाई हर दिन जारी रखेगी। शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य, जनवितरण प्रणाली में सुधार के लिए अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। इस दौरान संबंधित विभाग के अधिकारी से शिकायतों को लेकर सीधे बात की जाएगी और समाधान का प्रयास किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि पूरी व्‍यवस्‍था में भ्रष्‍टाचार और कदाचार व्‍याप्‍त है। इसके खिलाफ एक जन आंदोलन की आवश्‍यकता है। इसमें समाज के सभी जागरूक नागरिकों को आगे आना होगा, तभी व्‍यवस्‍था परिवर्तन की लड़ाई सफल होगी। इस दौरान सांसद ने कहा कि सत्‍ता और विपक्ष दोनों सत्‍ता संरक्षित अपराध और माफिया को बढ़ावा दे रहे हैं। सत्‍ता संरक्षित अपराध और माफिया के खिलाफ पार्टी लड़ाई लड़ेगी। उन्‍होंने कहा कि पार्टी के आंदोलनात्मक कार्यक्रमों को  व्‍यापक समर्थन मिल रहा है और लोगों का भरोसा बढ़ रहा है।

इस दौरान जाप प्रदेश महासचिव अखिलेश यादव, सांसद प्रतिनिधि रामपुकार यादव, जिलाध्यक्ष मोहन मंडल, महिला अध्यक्ष नीतू सिंह , देवाशीष पासवान, शैलेंद्र कुमार, मुखिया प्रतिनिधि मुकेश झा, मुखिया मोहम्मद वाजिद, जाप प्रखंड अध्यक्ष सहादत प्रदेशी, प्रखंड युवाध्यक्ष गौरव राय, राजेश रोशन, हिमांशु कुमार यादव, कापेश्वर सिंह निषाद, संजय झा, कुमोद कुमार उर्फ सोनू झा, मो0 अख्तर आलम, मो0 नजीम, मो0 नसरुल हक, गजेन्द्र राम, मंजूला देवी, सुनिल पासवान, सबूद हुसैन श्यामदत सहनी, पप्पू यादव, विवेक यादवसहित सैकड़ों जाप कार्यकर्ता सहित सैकड़ो की संख्या मे फरियादी उपस्थित थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...