सुशांत स्मृति युवा प्रतिभा प्रतियोगिता का दो दिवसीय आयोजन होगा भव्य स्तर पर

विगत 30 वर्षो की भांति इस वर्ष भी सुशांत स्मृति युवा प्रतिभा प्रतियोगिता का दो दिवसीय आयोजन भव्य स्तर पर किया जाएगा। स्थानीय रानी पट्टी मोहल्ला स्थित गिरिवर निवास में युवा प्रतियोगिता आयोजन समिति की बैठक हुई.


 बैठक की अध्यक्षता करते हुए  समाजसेवी डॉ. भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी ने की । उन्होने बताया कि  बहुमुखी प्रतिभा के धनी स्मृति शेष सुशांत कुमार की स्मृति में सन 1988 से आयोजित युवा प्रतियोगिता संपूर्ण जनपद में छुपी प्रतिभा को निखारने का मंच बन गया है। आयोजन समिति के सचिव डॉ. आलोक कुमार ने कहा कि 28 जनवरी 2018 को आयोजित प्रथम चरण में नशा मुक्ति से संबंधित एक स्थल चित्रकारी, बाल विवाह : कारण और निवारण, इंटरनेट का प्रभाव एवं सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। वहीं द्वितीय चरण में सात फरवरी को बिहार का दहेज मुक्त आंदोलन विषय पर भाषण तथा भारतीय सुगम संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 

कार्यक्रम संयोजक रंगकर्मी विकास कुमार ने बताया कि 54 वीं सुशांत जयंती के अवसर पर 7 फरवरी को श्रद्धांजलि अर्पण का पुरस्कार वितरण समारोह होगा। इस अवसर पर प्रो. श्यामल किशोर यादव ने कहा कि प्रतियोगिता में बिहार सरकार द्वारा चलाए जा रहे सामाजिक सुधार आंदोलन को विशेष स्थान दिया गया है। साहित्यकार दशरथ प्रसाद सिंह ने युवाओं में सामाजिक जागरुकता बढ़ाने की दिशा में प्रतियोगिता के तीन दशकों से आयोजन पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की। 

बैठक में  डॉ. विनय कुमार चौधरी, हर्षवर्धन सिंह राठौर, आनंद कुमार, पिंटू कुमार, और अंकेस कुमार भी उपस्थित थे।
(ए. सं.)
सुशांत स्मृति युवा प्रतिभा प्रतियोगिता का दो दिवसीय आयोजन होगा भव्य स्तर पर सुशांत स्मृति युवा प्रतिभा प्रतियोगिता का दो दिवसीय आयोजन होगा भव्य स्तर पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 12, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.