14 दिसंबर 2017

छात्र राजद ने उदाकिशुनगंज के एचएस कॉलेज में जड़ा ताला

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल मुख्यालय स्थित हरिहर साहा महाविद्यालय में गुरुवार को विभिन्न मांगों को लेकर छात्र राजद कार्यकर्ताओं ने ताला जड़ प्रदर्शन किया । कॉलेज के मुख्य द्वार पर  छात्र कार्यकर्ताओं ने  प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

राजद छात्र नेताओं ने बताया कि पिछले दिनों हरिहर साह के प्रधानाचार्य से मिलकर कॉलेज के सभी विषयों की पठन पाठन व्यवस्था सुदृढ़ करने, कॉलेज में वर्ग अध्यापन की व्यवस्था शुरू करने, सभी विषयों की शिक्षक की जल्द से जल्द बहाली करने आदि कई मांगों को लेकर एक मांग पत्र सौंपा गया था । मांगपत्र सौंपते हुए छात्र नेताओं के द्वारा कॉलेज प्रशासन को कुछ दिनों का अल्टीमेटम दिया गया था।  मांगों को पूरा नहीं किये जाने पर  छात्र राजद ने पूर्व से  आंदोलन करने की सूचना कालेज प्रशासन को दिया।

 
छात्र राजद का आरोप है कि कालेज प्रशासन ने मांगो की अनदेखी की, जिस वजह से गुरुवार को छात्र राजद आंदोलित हुए। छात्रों ने कॉलेज की विधि व्यवस्था में सुधार की मांग की । छात्र राजद के प्रखंड अध्यक्ष सौरव कुमार ने कहा कि छात्र हित में मांगे  पूरी नहीं  होने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा। सभी कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर बैठेंगे । छात्रों की समस्याओं  को कालेज और विश्वविधालय प्रशासन दूर करें। । छात्र राजद के प्रखंड सचिव मुन्ना कुमार ने हरिहर साह कॉलेज प्रशासन पर मनमानी का आरोप लगाया। उन्होंने कॉलेज प्रशासन से  छात्र हित में कार्य करने का आग्रह किया। छात्रों की अनदेखी करने पर  आंदोलन की चेतावनी दी ।
तालाबंदी में कार्यक्रम में मौजूद छात्र कार्यकर्ताओं ने कहा कॉलेज के छात्र हित में  व्यवस्था पूर्ण नहीं  किए जाने तक चरणबद्ध आंदोलन जारी रहेगा। मौके पर निर्भय यादव, सुबोध कुमार, प्रिंस यादव, सौरव यादव, मोहम्मद निजाम उल, मोहम्मद इरशाद, साजन कुमार, पिंटू यादव, रोशन कुमार, मोहम्मद दिलवाज, मिथुन मंडल आदि   उपस्थित थे।
 
वहीं कॉलेज प्रभारी प्रधानाचार्य प्रो
. रणधीर सिंह ने कहा कि इस संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है, कोई छात्र नेता कॉलेज प्रशासन से नहीं मिला है।
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...