08 दिसंबर 2017

आर्थिक हल युवाओं को बल मुहिम के तहत पंचायत मे शिविर लगा कर काउंसिलिंग

बिहार सरकार के सात निश्चय कार्यक्रम मे से एक एवं सरकार द्वारा प्रदेश में युवाओं के कौशल विकास के उद्देश्य से आर्थिक हल युवाओ को बल मुहिम के तहत चलाए जा रहे मुख्यमंत्री निश्चय स्वंय सहायता भत्ता योजना, कुशल युवा योजना एवं बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना को लेकर शुक्रवार को प्रखंड के गणेशपुर पंचायत भवन मे काउंसलिंग हेतू शिविर लगाया गया ।


शिविर मे पंचायत क्षेत्र के दर्जनों छात्र छात्राओ ने जिला निबंधन सह परामर्श केन्द्र डीआरसीसी के लिए आवेदन किया । मौके पर उपस्थित गणेशपुर पंचायत के मुखिया मो0 वाजिद ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री का ये योजना सराहनीय है। इस योजना से युवाओं के अंदर मैट्रिक और इण्टर स्तर के पढ़ने वाले लड़के एवं लड़कियों के बीच संवाद और कंप्यूटर सिखने की पूरी छमता आएगी और तो और आगे की पढ़ाई के लिए 4 लाख तक का लोन और इण्टर के बाद नहीं पढाई करने वालों को कंप्यूटर सिखने के साथ साथ दो वर्ष तक 20 से 25 वर्ष तक के युवाओं को बेरोजगारी भत्ता भी दी जायेगी।

इस लिए इस योजनाओं का लाभ हमारे गांव के युवाओं को लेना चाहिए। मौके पर मौजूद जिला सहायक प्रबंधन सह परामर्श केंद्र के प्रबंधक रंजन कुमार ने इन सभी बिंदुओं पर पूरी जानकारी दी। और उन्होंने कहा कि यह योजना जिले के प्रत्येक प्रखंडों में संचालित किया जा रहा है। सिंगल ऑपरेटर नवनीत राजु ने बताया कि शिविर में आवेदन देने वाले छात्र छात्राओं को मधेपुरा डी आरसी में आवेदनो  को ऑनलाइन करने के बाद संबंधिक आवेदकों का चयन किया जाएगा

मौके पर चन्द्रशेखर कुमार, राजू, रंजन यादव, सहित कई वार्ड सदस्य एवं छात्र छात्रा उपस्थित थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...