02 दिसंबर 2017

मधेपुरा में पत्रकार पर हमले के मामले में NJA ने की दोषी के विरुद्ध कार्यवाही की मांग

मधेपुरा जिला के पत्रकार रंजीत कुमार सुमन के साथ ठेकेदार के द्वारा किया गया मारपीट एवं मोबाइल को तोड़ देने और बिहारीगंज के पत्रकार अरुण कुशवाहा को स्थानीय विधायक निरंजन मेहता द्वारा अपशब्द कहने की घटना दुखद है।

नेशनल जनर्लिस्ट एसोसिएशन ने घटना का पुरजोर विरोध करते हुए पुलिस अधीक्षक से यथाशीघ्र दोषी के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए पीड़ित पत्रकार को न्याय दिलाने की मांग की है।

 नेशनल जनर्लिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा कि पत्रकार समाज की आंख होती है, जिसका सामाजिक परिवर्तन में अहम भूमिका देखा जाता है. संविधान के चौथे स्तंभ के रूप में भी लोग सम्मान देते हैं । बावजूद आये- दिन पत्रकारों पर हो रही बराबर हमला, जान से मारने की धमकी निंदनीय है । इसका पुरजोर रुप से विरोध करते हैं।
नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश संयोजक अबोध ठाकुर ने कहा कि पीड़ित पत्रकार के हित में जल्द से जल्द दोषी पर कार्रवाई करे। ताकि भविष्य में पत्रकार बंधुओं को खबर संकलन के दौरान परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। कार्रवाई नहीं होने पर एसोसिएशन के द्वारा चरणबद्ध आंदोलन भी की जाएगी ।

नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन मधेपुरा जिला इकाई के संयोजक सुबोध कुमार सौरभ ने मुरलीगंज के पत्रकार रंजीत कुमार सुमन पर हुए हमले की घोर निन्दा की है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की स्वतंत्रता पर यदि किसी को शक होता है, तो उन्हें कानून को हाथों में लेने के बजाय कानून का सहारा लेना चाहिए। पत्रकार रंजीत कुमार सुमन पर ठेकेदार द्वारा जानलेवा हमला ठेकेदार के दिवालियेपन चरित्र को दर्शाता है। उन्होंने पुलिस कप्तान मधेपुरा से अनुरोध किया है कि मामले को गंभीरता से लेकर ठेकेदार पर उचित क़ानूनी कार्रवाई की जाय।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...