21 दिसंबर 2017

विवाह भवन कॊ ले वार्ड वासी आन्दोलित, डी एम से करेंगे माँग

मधेपुरा नगर के वार्ड नम्बर दस के अधिकाँश वासी  गुरुवार कॊ आन्दोलित हैं । उन्हें चिंता है कि कहीँ उनका विवाह भवन छीन न जाय ।

गुरुवार कॊ जब  उक्त वार्ड में स्थित विवाह भवन में स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक ने वहाँ अस्पताल के लिये कार्यालय चलाना चाहा तो वार्ड के लोगों ने इसका पुरजोर विरोध किया ।अंतत : चिकित्सक बैरंग वापस चले गये ।

आन्दोलित वार्ड वासियों ने बताया कि यहाँ पूर्व में  जिला परिषद द्वारा यूनानी दवाखाना चलाया जाता था जो धीरे धीरे बंद हो गया ।बाद में यहाँ कूछ दिन सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भी चला जो बाद में मूरहो गाँव में स्थानांतरित हो गया और वहाँ चल रहा है । यह भूमि तत्कालीन विधान पार्षद मौ कुदरतऊल्लाह साहब ने दान में दी थी । वार्ड नम्बर दस घनी आबादी वाला मुहल्ला है जहाँ अधिकाँश अल्पसंख्यक और गरीब रहते हैं । कोई मरता भी है तो घनी बस्ती होने के कारण ताबूत निकालना भी कठिन होता है । ऐसे में हमलोगों ने विधान पार्षद विजय कुमार वर्मा से आग्रह किया तो उन्होंने अपने क्षेत्र विकास मद से यहाँ सामुदायिक विवाह भवन निर्माण के लिये राशि की अनुशंसा की । विवाह भवन बन गया और अब तक यहाँ दर्जनों विवाह सम्पन्न कराया जा चुका है । लेकिन आज अचानक यहाँ स्वास्थ्य विभाग से डॉ आर के लक्ष्मण आये और कहा कि डी एम साहब ने आदेश दिया है इस विवाह भवन में अब हमलोग बैठ कर इलाज करेंगे । हमलोगों ने इसका विरोध कर कहा कि इसके लिये जो यूनानी दवाखाना भवन है, उसका उपयोग कीजिये तो नही माने । हम लोग किसी भी सूरत में इस विवाह भवन कॊ नही खोना चाहते हैं । इसके लिये हमलोग एकजुट होकर डी एम साहब से आग्रह करेंगे कि वे  हम गरीबों कॊ इस सुविधा से वंचित न करें । हमारे वर्तमान और पूर्व वार्ड पार्षद भी हमारी इस माँग के साथ हैं । डी एम साहब से हमलोग आग्रह भी करेंगे कि वे स्वंय यहाँ आकर न्याय करें ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...