09 दिसंबर 2017

राष्ट्रीय लोक अदालत में सुलझे 5472 मामले और 5.32 करोड़ की राशि का सेटलमेंट

मधेपुरा व्यवहार न्यायालय परिसर में शनिवार को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में सुलह के आधार पर मामले का निष्पादन कराने वालों की बड़ी भीड़ उमड़ी. 


मधेपुरा के जिला एवं सत्र न्यायाधीश मजहर इमाम के निर्देश पर बैंक सम्बन्धी मामलों के निष्पादन के लिए करीब आधा दर्जन बेंच बनाए गए थे. इसके अलावे टेलीफोन और विद्युत् उपभोक्ताओं के मामले को सुलझाने के लिए भी बेंच बनाये गए थे.

राष्ट्रीय लोक अदालत में जिला एवं सत्र न्यायाधीश मजहर इमाम के अलावे मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल तथा पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने भी घूम-घूमकर जायजा लिया और लोगों की समस्या सुलझाते दिखे. कई मामलों में जिला न्यायाधीश ने बनाए गए अलग-अलग बेंचों में बैठकर समस्याओं को सुलझाया और बैंक तथा अन्य विभागों के अधिकारियों को सहानुभूतिपूर्वक लोगों की समस्याओं को सुलझाने को कहा. हालाँकि राष्ट्रीय लोग अदालत में स्टेट बैंक और इंडिया के अधिकारियों ने भरपूर सहयोग किया.

मधेपुरा जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव नवीन कुमार ठाकुर ने जानकारी दी कि शनिवार के राष्ट्रीय लोक अदालत में प्री-लिटिगेशन और पेंडिंग कुल मिलकर 5472 मुकदमों का निष्पादन हुआ और कुल 5,32,71,497/- (पांच करोड़ बत्तीस लाख इकहत्तर हजार, चार सौ संतानवे) रूपये का सेटलमेंट हुआ. 
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...