04 दिसंबर 2017

सुपौल: 26 वर्षीय विवाहिता की हत्या, पेड़ पर लटका शव

सुपौल। जदिया थाना क्षेत्र के गुड़िया पंचायत के वार्ड नंबर-13 स्थित कजहा टोला में एक 26 वर्षीय विवाहित की लाश पेड़ पर लटकी मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई।


घटना की जानकारी मिलते ही त्रिवेणीगंज एसडीपीओ जितेंद्र कुमार, थानाध्यक्ष रजनीश कुमार केशरी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुचकर घटना की जानकारी ली तथा शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण के लिए सुपौल भेज दिया।

पुलिस ने त्वरित कार्यवाई करते हुए आरोपी मृतक के ससुर श्रीलाल मेहता एव उनके बड़े भाई कुंजीलाल मेहता को गिरफ्तार कर उन्हें न्यायिक हिरासत में सुपौल भेज दिया। 

जानकारी के अनुसार मधेपुरा जिले के टिकुलिया गांव के वार्ड नंबर 12 निवासी सुंदेशरी मेहता अपनी पुत्री रिंकू कुमारी की शादी करीब आठ वर्ष पूर्व गुड़िया पंचायत के वार्ड नंबर 13 के कजहा टोला निवासी श्रीलाल मेहता के पुत्र दिनेश मेहता के साथ हिन्दू रीति रिवाज के साथ किया था। 

बताया जाता है कि शादी के बाद से ही मृतका के साथ ससुराल वाले नकदी एवं बाइक की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट करते आ रहे थे।

पांच साल पूर्व भी हुई थी हत्या की कोशिश: मृतक के पिता सुंदेश्वरी मेहता ने बताया कि पांच साल पूर्व भी सभी लोगो ने मिलकर रिंकू देवी के शरीर पर किरासन का तेल छिड़कर हत्या की कोशिश की गयी थी। लेकिन उस घटना में किसी तरह उसकी पुत्री बाल-बाल बच गई। उसके बाद गांव में पंचायत हुआ तब सभी आरोपी ने इस तरह की घटना नही करने की बात कह कर एक बांड भी बना दिया था। लेकिन रविवार की रात उसकी पुत्री को गले में फंदा डालकर उसकी हत्या कर घर के पीछे एक आम के पेड़ से उसकी लाश लटका दिया।

मामले को लेकर मृतक के पिता सुंदेश्वरी मेहता के आवेदन पर मृतक के पति दिनेश मेहता, देवर राजकिशोर मेहता, ससुर श्रीलाल मेहता, सास छेदनी देवी, कुंजीलाल मेहता, सुभाष मेहता तथा अरबिंद मेहता को आरोपी बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...