04 दिसंबर 2017

‘हर गाँव में बनेगा शवदाह चबूतरा, खोजिये भूमि’: डी एम

मधेपुरा में सोमवार कॊ साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक में जिलाधिकारी मु सोहैल ने सभी अंचलाधिकारी कॊ निदेश दिया कि वे नदी किनारे स्थित पंचायतों का सर्वेक्षण कर सामुदायिक शव दाह चबूतरा के लिये दो दो स्थल का चयन कर सूची भेजें ।

उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में शवदाह की व्यवस्था संतोष जनक प्रतीत नही हो रही है । इसके लिये एक निश्चित और साफ सुथरी जगह होनी चाहिये ।शव दाह की बेहतर व्यवस्था हमारा दायित्व बनता है ।

बैठक में सड़कों की वर्तमान स्थिति पर असंतोष व्यक्त करते हुये जिलाधिकारी ने सड़कों के रख रखाव की व्यवस्था कारगर नही है ।इसके लिये उन्होने कार्यपालक अभियंताओं कॊ निदेश दिया कि वे स्वँय अपने क्षेत्र की सड़कों के रख रखाव की स्थिति पर दस दिनों के अंदर प्रतिवेदित करें ताकि सचाई सामने आ सके ।

उन्होने शिक्षा अधिकारियों कॊ निदेशित किया कि जिले की सभी सरकारी विद्यालयों का रंग रोगन करवाया जाय । उन्होने सभी स्कॉलरशिप के वितरण का भी निदेश दिये । आंगनबाड़ी सेविकाओ से क्षेत्र का सर्वेक्षण करा कर यह प्रतिवेदित करने का निदेश दिया गया कि 12से 18 वर्ष आयु की कोई लड़की आधार कार्ड बनाने से वंचित तो नही रह गयी है। उन्होने फसल बीमा, गृह क्षति और मुफ्त सहाय्य राशि के अविलम्ब वितरण के भी निदेश दिये । बैठक में अन्य कई निदेश भी दिये गये ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...