13 दिसंबर 2017

गैर-राजनीतिक संगठन मधेपुरा यूथ एसोसिएसन के कार्यालय का हुआ उद्घाटन

सुंदर मधेपुरा, स्वच्छ मधेपुरा, शिक्षित मधेपुरा के कॉन्सेप्ट को लेकर गैर राजनीतिक संगठन मधेपुरा यूथ एसोसिएसन (MaYA) के कार्यालय का उद्घाटन मधेपुरा वार्ड नंबर 14 में समिधा ग्रुप के सामने दूसरी मंजिल पर किया गया.

इस कार्यक्रम में संरक्षक प्राइवेट स्कूल एसोसिएसन के अध्यक्ष किशोर कुमार, डॉ. अमिताभ, कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार, कमांडो हेड विपीन कुमार, समिधा ग्रुप के निदेशक संदीप शांडिल्य, माँ एडवर्टाइजिंग के संचालक धर्मेंद्र सिंह, संरक्षक तुरबसू, मोनी सिंह, जटाशंकर कुमार तथा माया के अध्यक्ष राहुल यादव, उपाध्यक्ष दीपक यादव, सचिव ई. ज्योतिष मंडल, कोषाध्यक्ष सुधांशू कुमार एवं मिथिलेश कुमार सभी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया.

इस अवसर पर माया के अध्यक्ष राहुल यादव ने कहा कि माया गैर-राजनीतिक संगठन है और ये सुंदर मधेपुरा, स्वच्छ मधेपुरा, शिक्षित मधेपुरा के कॉन्सेप्ट को लेकर कार्य कर रही है तथा इसके अन्य कार्यक्रम ब्लड डोनेशन केम्प, समृद्ध पुस्तकालय योजना, जिला कम्प्यूटर केंद्र चालू करने जैसी कार्यक्रम चल रहा है. साथ ही अगले वर्ष से बिहार सरकार द्वारा चलाये जा रहे दहेज मुक्ति अभियान, बाल विवाह को रोकने के लिए भी कार्यक्रम चलाएगी. साथ ही एक हेल्पलाईन नम्बर भी जारी करेगी जिस पर आप कहीं भी हो रहे बाल विवाह को रोकने में मदद कर पायेंगे. वहीं माया सदस्यता अभियान भी चलायेगी. जिसमें 15 से 35 आयु वर्ग के सभी युवा इसके सदस्य बन सकते हैं.

इस दौरान बड़ी संख्या में माया के सदस्य की उपस्थिति रही. इस कार्यालय के खुलने से युवाओं को कई प्रकार की सूचनाये मुफ्त दी जाएगी ताकि युवाओं को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो और वो अपना विकास सही से कर सके एवं सभी कल्याणकारी योजनाओं का सही से लाभ ले सके.
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...