07 दिसंबर 2017

स्वास्थ्य सेवा बीमार: 6 डॉक्टर पर भगवान भरोसे है सदर अस्पताल, हड़ताल जारी

मधेपुरा जिले मे संविदा पर रहे डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी की अनिश्चितकालीन हड़ताल आज भी जारी रहा और मरीजों को हो रही परेशनी को देखते हुए डी एम ने सदर अस्पताल सहित पीएचसी मे 19 डाटा ऑपरेटर  को तत्काल नियुक्त किया है ।     
 
बता दें कि संविदा पर पद स्थपित डाक्टर, डाटा अपरेटर, आशा, ममता सहित ढाई हजार स्वास्थ्य कर्मियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से जिले में स्वास्थ्य सेवा खुद बीमार हो गया है । जिले के स्वास्थ्य सेवा के लिए अति महत्वपूर्ण सदर अस्पताल फिलहाल 6 डाक्टर के बल पर भागवान भरोसे चल है. जहां प्रतिदिन इमरजेंसी और ओपीडी मे लगभग एक हजार रोगी का इलाज किया जाता है।

स्वास्थ्य विभाग ने डाक्टर के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं रहने को लेकर मधेपुरा डीएम मो. सोहैल ने रोगी को पर्ची और दवा सही ढंग से उपलब्ध हो, इस कारण जिले पीएच सी मे एक-एक और सदर अस्पताल में डाटा ऑपरेटर की वैकल्पिक व्यवस्था की है। डॉक्टर नही रहने के कारण मरीज निर्धारित समय में इलाज कराने से वंचित रह जाते और इससे रोगी के परिजन में भारी आक्रोश दिख है

दूसरी ओर हड़ताली कर्मचारी अपने मांग के समर्थन में घरना पर हैं. डाक्टर और स्वास्थ्य कर्मी के हड़ताल पर चले जाने पर सबसे अधिक परेशानी  सदर अस्पताल में प्रसव कराने आने वाली ऐसी महिला, खासकर जिसका ऑपरेशन के जरिये प्रसव होना है, को हो रही है. अब तक सदर अस्पताल से तीन महिला को डाक्टर के अभाव मे रेफर किया गया है। 

सिविल सर्जन डॉ गदाधर प्रसाद पांडेय ने कहा कि हड़ताल से स्वास्थ्य सेवा प्रभावित हो रहा है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...