06 दिसंबर 2017

मुरलीगंज से हाटे बाजारे एक्सप्रेस का परिचालन प्रारंभ सांसद ने दिखाई हरी झंडी

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज रेलवे स्टेशन पर आज दिन के 10:00 बजे मधेपुरा के सांसद सह जन अधिकार पार्टी के संरक्षक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव एवं वरिष्ठ मंडल इंजीनियर समस्तीपुर संजय कुमार ने मंगलवार को सियालदा से चलकर सहरसा की ओर जाने वाली हाटे बाजार एक्सप्रेस को संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखाकर मुरलीगंज स्टेशन से परिचालन का शुभारंभ किया.

  
इस मौके संजय कुमार वरिष्ठ मंडल इंजीनियर ने माननीय सांसद को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. मुरलीगंज स्टेशन पर जनता को संबोधित करते हुए सांसद पप्पू यादव ने कहा कि यह ट्रेन हाटे बाजारे एक्सप्रेस जो सप्ताह में 2 दिन मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी, अपने अथक प्रयास से कटिहार से पूर्णिया बनमनखी मुरलीगंज मधेपुरा स्टेशनों पर किस का ठहराव सुनिश्चित किया गया है। इस मार्ग पर परिचालन शुरू करवाने का मेरा एक ही उद्देश्य है व्यापार के साथ साथ शिक्षा एवं स्वास्थ्य के लिए दिल्ली के बाद दूसरी राजधानी कही जाने वाली कोलकाता के लिए सीधी रेल सेवा यहां की जनता और व्यापारी बंधुओं को मिल सके. पहले इसी ट्रेन को पकड़ने के लिए यात्रियों को सहरसा और कटिहार जाना पड़ता था, जिसमें  समय के साथ और भी परेशानी उठानी भी  पड़ती थी। हाटे बाजार एक्सप्रेस के परिचालन से यहां के व्यापार को बढ़ावा मिलेगा साथ ही हमारे व्यापारी बंधु अब सीधे कोलकाता से अपना व्यापार कर आराम से  घर लौट सकते हैं,. मौके पर उन्होंने कहा कि मुरलीगंज में रैक प्वाइंट के लिए भी हम प्रयासरत हैं, जिससे किसानों को खाद और बीज पर जो अतिरिक्त शुल्क व्यय करना  पड़ता है, उसमें भी कमी आएगी. साथ ही यहां से व्यापारी वर्ग मकई सीमेंट एवं अन्य व्यापार के सामानों की आवाजाही काफी सुलभ हो जाएगी। 

उन्होंने कहा कि मुरलीगंज रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण एवं विस्तारीकरण के लिए हमने विभागीय के पदाधिकारियों से बातचीत की है और जल्द ही  अप्रैल-मई से इस पर काम भी प्रारंभ हो जाएगा। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने राजधानी दिल्ली के लिए  अप्रैल 2018 से  सीधी रेल सेवा देने का वायदा किया। दिन  के समय कटिहार से सहरसा के बीच एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन की भी सेवा प्रारंभ करवाने की बात की. बिहार सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बिहार सरकार हर मोर्चे पर फेल है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि ढाई साल तक वह राष्ट्रीय राजमार्ग के केंद्रीय मंत्री  पद पर रहे और बिहार में उन्होंने 50 किलोमीटर भी राष्ट्रीय राजमार्ग अपने कार्यकाल में बिहार को नहीं दिया. इस अवसर पर मुरलीगंज युवा राजद पूर्व नगर अध्यक्ष विजय कुमार ने जाप की सदस्यता ग्रहण की ।

कार्यक्रम समाप्ति के उपरांत एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने बिहार सरकार पूरी तरह असफल है संविदा कर्मियों के लिए समान काम समान समान वेतन के लिए तथा एनएच जर्जर स्थिति के मुद्दे और बीपीएससी द्वारा प्राध्यापक घोटाले को लेकर  हम 10 तारीख को बिहार बंद और 16 तारीख को रेल चक्का जाम के कार्यक्रम का ऐलान किया. 

आज के कार्यक्रम में रेलवे की ओर से संजय कुमार वरिष्ठ मंडल इंजीनियर, समस्तीपुर, सहायक मंडल अभियंता दिनेश कुमार सहरसा, सुभाष कुमार सीनियर सेक्शन इंजीनियर, स्नेह रंजन सीनियर सेक्शन इंजीनियर सहरसा, सुनील कुमार मंडल सीनियर सेक्शन, इंजीनियर  पंकज कुमार वाणिज्य के पदाधिकारी समस्तीपुर के अलावे सांसद प्रतिनिधि रामजी साह, सेवानिवृत्त अध्यापक प्रभात कुमार, व्यवसायी मुन्ना चौधरी, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि सुजीत कुमार शास्त्री, जाप के मुरलीगंज प्रखंड अध्यक्ष प्रवेश यादव, युवा शक्ति के प्रखंड अध्यक्ष प्रशांत यादव, डिंपल पासवान, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष श्याम आनंद, व्यवसाई धनश्याम अग्रवाल, प्रताप अग्रवाल, मंजूर आलम, पूर्व पार्षद शैलेंद्र यादव, विजय यादव, जयप्रकाश सिंह, मोहन मंडल, प्रोफेसर अशोक यादव, प्रोफेसर हरि प्रसाद यादव, हेल्पलाइन के सचिव विकास आनंद, पिन्टू  यादव, जिला परिषद प्रतिनिधि  राकेश राम, ओम यादव, जय जय राम यादव, अंकुश यादव,  उमेश यादव, दीपक चौधरी, नूतन सिंह, अनिल रजक, टुनटुन साह, जवाहर यादव ,संजय सुमन आदि उपस्थित थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...